Beauty Tips
Beauty Tips Social Media
Women

Beauty Tips: इस तरह खीरे का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं, कुछ हफ्तों में स्किन पर आएगी गज़ब की चमक

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अक्सर लोग अपने खूबसूरती बढ़ाने के उपाय तलाश करते रहते हैं। हर किसी की स्किन एक-दूसरे से अलग होती और अलग तरह से रिएक्ट करती है। जैसे किसी की स्किन को धूप अच्छी लगती है तो किसी की स्किन के लिए धूप परेशानियों वी वजह बन सकती है। ऐसे ही बारिश में मौसम में कई लोगों की स्किन काफी चिपचिपी हो जाती है। खासतौर पर ऑयली स्किन वाले लोग बारिश के मौसम काफी परेशानियों का सामना करते हैं। 

Beauty Tips

इस मौसम में दाने और तरह-तरह की चीज़े चेहरे पर निकल जाती हैं। ऐसे में आपके लिए आज हम लेकर आए हैं एक देसी नुस्खा। जिसे आपने अपने बड़े-बुजुर्गों से या फिर अपनी मम्मी से जरूर सुना होगा। हम बात कर रहे हैं खीरे के पेस्ट की । जिसे दूध में मिलाकर बनाया जाता है। खीरें के अंदर कई एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं। खीरा विटामिन सी और फोलिक एसिड से भरपूर होता है। खीरे के पेस्ट को चेहरे पर लगाने से ये  मुंहासों, उम्र से पहले एजिंग के निशान कम किए जा सकते हैं। 

Beauty Tips

खीरे के पेस्ट को कैसे करें तैयार

  • सबसे पहले खीरे को अच्छे से धो लें

  • अब इस खीरे को पीस लें

  • खीरे के पानी को थोड़ा सा निचोड़ दें 

  • इसके बाद इसमें दूध मिलाए

Beauty Tips

उपयोग का तरीका

तैयार किए गए इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। उसके बाद करीब एक या दो मिनट तक चेहरे की मालिश करें। फिर 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। बारिश के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना जरूरी होता है। ऐसा नहीं करने से दाने और तरह-तरह की चीज़े चेहरे पर निकल जाती हैं, त्वचा रुखी और बेजान हो जाती है। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in