Date Security Tips
Date Security Tips  Social Media
Women

First Date Tips: अनजान शख्स के साथ डेट पर जाने से पहले रखें इन Safety Tips का ध्यान, सुरक्षा सबसे जरूरी है

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क | पहली बार डेट पर किसी से मिलते वक्त हमारे दिमाग में सामने वाले को लेकर कई अच्छे ख्याल होते हैं। पर किसी नए शख्स से मिलने से पहले अपनी सेफ्टी सुनिश्चित करना भी ज़रूरी होता है, इसके लिए कुछ बातों का ख्याल रखना जरूरी है। सेफ्टी टिप्स न केवल लड़कियों के लिए बल्कि लड़कों के लिए भी ज़रूरी है।

पब्लिक प्लेस चुनें

जब आप पहली डेट पर जा रहे हैं तो पब्लिक प्लेस पर जाएं जहां काफी लोग मौजूद रहें। पब्लिक प्लेस में सामने वाला शख्स आपके साथ किसी तरह की जबरदस्ती नहीं कर सकता है। पहली डेट पर ब्लैकमेलिंग, जबरदस्ती, मारपीट से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं। जब तक आप उस व्यक्ति को ठीक से जान नहीं लेते हैं, तब तक उससे पब्लिक स्पेस में ही मिलें। क्योंकि कोई कितनी भी अच्छी बातें करे, आपको पता नहीं होता है कि वो आपसे किस इंटेंशन से मिल रहा है।

वाइस फीचर का करें इस्तेमाल

सामने वाले पर जब तक भरोसा न हो तब तक अपना नंबर शेयर न करें। अगर आप डेटिंग ऐप या सोशल मीडिया साइट के जरिए किसी से मिले हैं, तो जब तक आपको सामने वाले पर भरोसा न हो जाए तब तक आप अपना नंबर उसे न दें। डेटिंग ऐप या सोशल मीडिया ऐप्स के वॉइस कॉल फीचर का इस्तेमाल करें।

दोस्तों से शेयर करें लोकेशन

डेट पर जाने से पहले अपने करीबी दोस्त या भाई-बहनों को सामने वाले शख्स से जुड़ी डिटेल्स दे दें। उसका फोन नंबर, जहां आप जा रहे हैं वहां की लोकेशन। ताकि किसी भी तरह की परेशानी में वो आपसे संपर्क कर सकें।

आसानी से न करें भरोसा

जब आप किसी को पहली बार डेट करने जा रहे हैं तो आसानी से भरोसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करते हैं तो आपको कई तरह से नुकसान हो सकता है। उसकी बताई गई लोकेशन या फिर बातों पर ध्यान दें। उसके बाद ही फैसला लेना चाहिए। जिससे आप किसी बड़ी घटना का शिकार होने से बच सकते हैं।