Body Cleanser
Body Cleanser Social Media
Women

Body Cleanser: चेहरे के साथ-साथ हाथ-पैरों को भी निखार देता हैं ये होममेड क्लींजर, ऐसे करें तैयार

Body Cleanser

नई दिल्ली, रफ्तार। अक्सर देखा जाता हैं कि लोग खूबसूरत दिखने के लिए चेहरे की तो खूब केयर करते हैं। लेकिन स्किन केयर का अर्थ केवल फेस केयर ही नहीं होता हैं बल्कि संपूर्ण बॉडी की केयर भी करना होता हैं। मात्र चेहरे की केयर करने से आपका फेस तो चमकता रहता हैं लेकिन हाथ-पैर डल और ड्राय रह जाते हैं। ऐेसे में आज हम आपके लिए घर पर बॉडी क्लेंजर बनाने की विधि लेकर आए हैं। इस बॉडी क्लेंजर को कोकोनट ऑयल, आटा, बेसन, कॉफी, नींबू और दही की मदद से तैयार किया जाता हैं।

Body Cleanser

बॉडी क्लेंजर बनाने के लिए सामग्री

नारियल का तेल एक चम्मच 
आटा एक चम्मच 
1 चम्मच बेसन
कॉफी एक चम्मच 
नींबू का रस आधा 
दही 2 चम्मच 

Body Cleanser

बॉडी क्लेंजर कैसे बनाएं

बॉडी क्लेंजर बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें। फिर आप इसमें 1 चम्मच कोकोनट ऑयल और 1 चम्मच कॉफी डालें। इसके बाद आप इसमें 1-1 चम्मच आटा और बेसन डालें। फिर आप इसमें आधा नींबू का रस और 2 चम्मच दही डालें। इसके बाद आप इन सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। अब आपका होममेड बॉडी क्लेंजर बनकर तैयार हो चुका हैं।

बॉडी क्लेंजर कैसे इस्तेमाल करें

बॉडी क्लेंजर को लेकर आप अपने चेहरे और हाथ-पैरों पर अच्छी तरह से लगाएं। फिर आप इसको कम से कम 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। इसके बाद आप इसको हल्के हाथ से मसलते हुए आसानी से साफ कर लें। इससे धीरे-धीरे स्किन पर मौजूद डेड स्किन रिमूव हो जाती हैं। फिर आपको साफ और निखरी त्वचा प्राप्त होती हैं। अच्छे रिजल्ट के लिए आप इस टैन रिमूवल मास्क को हफ्ते में 2 बार आजमाएं।