Banaras
Banaras Social Media
Travel

Banaras: सावन के महीने में बाबा की नगरी बनारस जरूर जाएँ और आनंद उठाएं इन चीजों का

Banaras

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आप सबको पता है की सावन का महीना चल रहा है। सावन में भोलेनाथ की पूजा करना काफी शुभ माना जाता है, ऐसे में लोग महादेव के दर्शन करने के लिए मंदिरों और शिवालयों में जा रहे हैं। अगर बात करें महादेव की नगरी काशी की तो वाराणसी में महादेव के काफी सदियों पुराने मंदिर हैं, जिस वजह से लोग दूर-दूर से वहां दर्शन के लिए आते हैं। ना सिर्फ देशवासी बल्कि विदेशों के भी लोग भोलेनाथ की नगरी घूमने आते हैं। अगर आप भी सावन के महीने में बनारस जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये लेख आपके ही लिए है।

Ganga Aarti of Banaras

गंगा आरती जरूर देखें अगर आप महादेव की नगरी काशी घूमने जा रहे हैं तो गंगा आरती को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें। गंगा आरती को देखकर आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। अगर आप पारंपरिक तरह से गंगा आरती देखना चाहते हैं तो अस्सी घाट पहुंच जाएं।

Lassi of Banaras

लस्सी का उठाएं लुत्फ मिट्टी के कुल्लड़ में मिलने वाली लस्सी का स्वाद ही कुछ और है। ऐसे में बनारस जाकर गाढ़ी लस्सी और मोटी मलाई की परत आपके मुंह के स्वाद को दोगुना कर देगी।

Banarasi Paan

अंत में जरूर खाएं बनारस पान आपने वो गाना तो आपने सुना ही होगा, खइके पान बनारस वाला तो बस अपनी बनारस की ट्रिप को बनारसी पान खाकर अंत कीजिए। लें स्ट्रीट फूड का आनंद बनारस का खाना काफी ज्यादा चर्चित है। ऐसे में आप वाराणसी की सड़कों पर मिलने वाले कचौड़ी-सब्जी और रबड़ी-जलेबी का आनंद जरूर लें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in