Travel Tips
Travel Tips Social Media
Travel

Travel Tips: यात्रा के दौरान खान-पान का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो हो जाओगे परेशान

Travel Tips

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। घूमना-फिरना तो हर किसी को पसंद ही होता है। फिर वो चाहे लॉन्ग ड्राइव पर जाना हो या फिर पब्लिक ट्रांसपोर्ट से। सफर का मजा बरकरार रहे इसके लिए जरूरी है कि कुछ बातों का ध्यान रखा जाए। क्योंकि जब हम यात्रा पर होते हैं तो दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए कुछ ज्यादा ही खा-पी लेते हैं। ऐसे में जरूरी है कि अपने खानपान का भी ख्याल करें।क्योंकि अनहेल्दी फूड तबियत बिगाड़ने में देर नहीं करता। तो चलिए जानें यात्रा के दौरान खानपान से जुड़ी किन बातों को आपको ध्यान में रखना चाहिए।

Travel Tips

तले भुने से रहें बिलकुल दूर

 सफर के दौरान रोमांच को बनाए रखना चाहते हैं तो तली-भुनी चीजों से एकदम दूर रहें। समोसा, कचौड़ी, छोलेभटूरे इस तरह की चीजों को यात्रा के दौरान ना ही खाएं तो आपके लिए बेहतर होगा। कई बार ट्रेन से यात्रा के दौरान स्टेशन से कटलेट और समोसे जैसी चीजे देखकर खाने का दिल करता है। लेकिन खुले में बिक रहीं ये सारी चीजें आपको बेहद परेशान कर सकती हैं।

Travel Tips

क्या खाना सही होगा

गर्मियों के मौसम में अगर यात्रा पर हैं तो सबसे पहले पानी खूब मात्रा में अपने आप रखे और पिएं। साथ ही पानी वाले और रस वाले फलों का सेवन ज्यादा करें। आप जूस भी पी सकते हैं। वहीं चटपटा खाने का दिल है तो केले के चिप्स, भुने हुए ड्राई फ्रूट्स पिस्ता, काजू या बादाम जैसी चीज़े ही खाएं। आप मूंगफली और मखाने को भी रख सकते हैं। ये सारी चीजें आपको पौष्टिकता देंगी और आपकी तबियत भी खऱाब होने से बचाएंगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in