Solo Travelling
Solo Travelling 
Travel

Solo Travelling: अगर आप हैं अकेले, तो ना लें टेंशन, भारत की 6 बेस्ट Destination Spot कर रही है आपका इंतजार

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसे घूमने फिरने का शौक न हो। कुछ लोग अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं तो कुछ लोग दोस्तों के साथ घूमना पसंद करते हैं। लेकिन, इसके अलावा भी कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अकेले घूमना पसंद करते हैं। गर्मी के मौसम में यात्रा करना वैसे भी एक साहसिक कार्य है।

SHIMLA

शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला भी लोगों की पहली पसंद है। पहाड़ों के बीच बसा यह शहर गर्मी के मौसम में छुट्टियां बिताने के लिए एक आदर्श जगह है। अकेले यात्री भी शिमला जा सकते हैं।

RISHIKESH

ऋषिकेश

आध्यात्मिक नगरी ऋषिकेश भी एक बेहतरीन पर्यटन स्थल है। यहां आप पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाकर तरोताजा और आराम कर सकते हैं।

DHARMSALA

धर्मशाला

अपने बौद्ध मठों की बदौलत प्रसिद्ध धर्मशाला एकल यात्रियों के लिए भी एक आदर्श स्थान है। यहां का तापमान काफी अच्छा रहता है, इसलिए यहां आसपास के क्षेत्र से आसानी से पहुंचा जा सकता है।

NAINITAL

नैनीताल

आप नैनीताल, उत्तराखंड में कुमाऊं की पहाड़ियों के लुभावने दृश्य का आनंद ले सकते हैं। यूं तो नैनीताल साल के किसी भी समय खूबसूरत रहता है, लेकिन गर्मी के मौसम में यहां आने का अपना ही मजा है।

KHEERGANGA

खीरगंगा

जो लोग लंबी पैदल यात्रा करना पसंद करते हैं उन्हें खीरगंगा की यात्रा जरूर करनी चाहिए। यह स्थान हिमाचल प्रदेश में स्थित है। ट्रेकिंग के अलावा गर्म झरनों का आनंद लेने का भी अवसर मिलता है।

LADAKH

लद्दाख

जून के मौसम मे गर्म होती है। मैदानी इलाकों में खासकर तापमान 45 डिग्री से ऊपर चला जाता है। इस महीने लोग पहाड़ों की ओर रुख करते हैं। आप जून में ऐसी जगहों पर जा सकते हैं। जून की छुट्टियों में लद्दाख घूमने का प्लान करें। आपको इस मनोरम दृश्य से नजरें हटाना मुश्किल होगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in