Tourist Place in India
Tourist Place in India Social Media
Travel

Beautiful Tourist Places: यह हैं भारत की सबसे सूंदर जगह, एक बार यहां जरूर घूम कर आये

Tourist Place in India

Best Tourist Places: सालभर भलें ही कोई घूमने न जाए पर साल के आखिरी और नए साल के मौके पर ज्यादातर लोग घूमने का प्लान बनाते ही हैं। फिर घूमने का प्लान तो बन जाता है, पर लोग यह नहीं साँझा कर पाते है कि उन्हें जाना कहा हैं, आज हम आपको देश की ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम पैसों में घूम सकते हैं।

Leh Ladakh

लेह लद्दाख भारत का एक बहुत ही प्रमुख पर्यटन स्थल है जो अपने आकर्षण, शानदार परिदृश्य, अद्भुत लोगों और संस्कृति की वजह से दुनिया भर में मशहूर है। लद्दाख को पृथ्वी का स्वर्ग कहा जाता है, क्योंकि यह अपने प्राकृतिक दृश्यों से यहां आने वाले पर्यटकों को बेहद प्रभावित करता है।

Goa

ऐसे ही एक और सुंदर जगह हैं गोवा देश की सबसे शानदार जगहों में से है. यहां घूमने के लिए केवल भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी सैलानी भी बेताब रहते हैं. गोवा जाकर आप सुंदर बीचों पर ट्रैवल कर सकते हैं। गोवा काफी सस्ता भी है आप यहां फ्री में कई जगहें भी घूम सकते हैं।

Meghalaya

मेघालय की खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है. मेघालय में घूमने के लिए कई जगहें हैं. जैसे की यहां कई झील, झरने और पहाड़ देख सकते हैं. अगर आप साल के आखिर में सुकून से भरी हुई जगह पर जाना चाहते हैं तो मेघालय एक बेहतरीन जगह है, उसी के साथ साथ आप ऋषिकेश भी घूमने जा सकते हैं ,क्योकि ऋषिकेश के प्राकृतिक नजारे तो हैं ही खूबसूरत।

Rishikesh

उसी के साथ साथ आप ऋषिकेश भी घूमने जा सकते हैं ,क्योकि ऋषिकेश के प्राकृतिक नजारे तो हैं ही खूबसूरत, साथ ही ऋषिकेश में होने वाली एडवेंचर एक्टीविटीज लोगों का और ज्यादा ध्यान खींचती हैं। ऋषिकेश की रिवर राफ्टिंग बहुत फेमस है आप ऋषिकेश में फ्री मे कई मंदिर और पहाड़ों की सैर कर सकते हैं. कम पैसों में एडवेंचर का मजा भी ले सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in