Gurugram Near By Beach
Gurugram Near By Beach Social Media
Travel

Gurugram से 5 घंटे की दूरी पर ये शानदार बीच, यहां घूमने के बाद गोवा नहीं जाने का करेगा मन

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अगर आप दिल्ली- गुरुग्राम में रहते है तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली-गुरुग्राम से 5 घंटे की दूरी पर है बीच-बीच जहां आप परिवार और दोस्तों संग जा सकते है। आइए जानते है इसके बारे में..

Goa Beach

गोवा बीच​

अगर आप गुरुग्राम से ज्यादा दूर ड्राइव किए बिना बीच का आनंद लेना चाहते हैं, तो ऋषिकेश में गोवा बीच एक बेहतरीन जगह है। यह सफ़ेद रेतीला समुद्र तट एक लोकप्रिय पिकनिक स्थल भी है जहाँ हजारों लोग धूप सेंकते हैं। आसपास का नजारा बेहद खूबसूरत है। जब आप यहां आएंगे तो आपको गोवा जैसा अहसास होगा। हालांकि कुछ साल पहले यह बीच केवल विदेशी पर्यटकों के लिए जाना जाता था, लेकिन धीरे-धीरे भारतीय भी यहाँ आने लगे हैं।

Kaudiyala Beach

कौड़ियाला बीच​

गुरुग्राम से कौडियाला बीच चार से साढ़े चार घंटे में आसानी से पहुंचा जा सकता है। कौड़ियाला ऋषिकेश से 40 किलोमीटर दूर एक छोटा सा गांव है। कौड़ियाला से शिवपुरी तक फैला राफ्टिंग क्षेत्र साहसी लोगों को प्रसन्न करेगा। कौड़ियाला बीच सफेद रिवर राफ्टिंग और रात भर कैंपिंग के लिए प्रसिद्ध है। यहां कई लोग कैंप लगाने भी आते हैं। इस जगह की खूबसूरती का आनंद लेने के लिए आप मार्च से जून के बीच यहां आ सकते हैं।

Shiv Puri Beach

शिवपुरी बीच​

यह बीच ऋषिकेश का सबसे लोकप्रिय समुद्र तट है। यहां आपको एक गुफा से होकर गुजरना पड़ता है जो एक बेहतरीन अनुभव है। चारों ओर सफेद रेत और शांत नीले पानी के साथ, आप अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं। इस जगह की खूबसूरती किसी रिलैक्सिंग थेरेपी से कम काम नहीं करती।

Saccha Dham Beach

सच्चा धाम बीच​

यदि आप वीकेंड में बीच पर छुट्टी मनाने के लिए किसी जगह की तलाश में हैं, तो सच्चा धाम समुद्र तट आपके लिए एकदम सही जगह है। व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम करने के लिए बढ़िया जगह। यहां आप लोगों को योग करते या ध्यान करते हुए देख सकते हैं।

Neem Beach

​नीम बीच​

ऋषिकेश में नीम बीच राफ्टिंग पर्यटन के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप सुबह सूरज उगने पर इत्मीनान से टहल सकते हैं। चाहे आप अकेले यात्रा कर रहे हों, अपने परिवार के साथ या दोस्तों के साथ, आपको नीम्स बीच पर अच्छा समय बिताने की गारंटी है। नीम्स बीच प्रकृति प्रेमियों और रोमांच चाहने वालों के लिए एक वास्तविक स्वर्ग है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in