Delhi–Mumbai Expressway
Delhi–Mumbai Expressway Social Media
Travel

Delhi–Mumbai Expressway के बीच पड़ते हैं ऐसे बेहद खूबसूरत शहर, पार्टनर के साथ जरूर बनाएं लॉन्ग ड्राइव का प्लान

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हम आपको दिल्ली और मुंबई एक्सप्रेसवे के बीच ऐसे शहरों के बारे में बताएंगे जो लंबी दूरी की सड़क यात्राओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं। हम आपको सूचित करते हैं कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे जनता के लिए खुला है और यह भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे है। इस रास्ते से आप कई शहरों की यात्रा आसानी से कर सकते हैं। तो उन शहरों के बारे में जानें जहां आप घूमते नहीं थकेंगे।चोखी ढाणी

Jaipur

जयपुर ​घूम लें

जयपुर संस्कृति, विरासत और महलों का शहर है। यहां घूमने लायक कई जगहें हैं। अगर आपके पास समय है तो आप दिल्ली-मुंबई हाईवे के जरिए सिर्फ 2 घंटे में जयपुर पहुंच सकते हैं। इस हाईवे पर आप चलें तो पहला पड़ाव जयपुर है। जब आप जयपुर पहुंचेंगे तो यहां आप महिलाओं को महलों के आसपास पारंपरिक घूमर नृत्य करते हुए देख सकते हैं। चोखी ढाणी, भोजन और ऊँट की सवारी भी प्रदान करता है।

Delhi

​दिल्‍ली में लांग ड्राइव​

राजधानी दिल्ली की नाइटलाइफ़ बहुतों को आकर्षित करती है। यह शहर न सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए बल्कि अपने इतिहास के लिए भी जाना जाता है। यहां आप कुतुब मीनार, हुमायूं का मकबरा, दिल्ली हट, चांदनी चौक और लाल किला जैसी जगहों को देख सकते हैं।

Mumbai

मुंबई घूम आएं पार्टनर संग ​

सपनों का शहर मुंबई आपके साथी के साथ लंबी ड्राइव के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। और अब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे खुलने से लोगों के लिए मुंबई पहुंचना बहुत आसान हो गया है. आप दिल्ली से मुंबई तक का सफर महज 12 घंटे में कर सकते हैं. यहां आप रात 2 बजे भी मरीन ड्राइव पर जा सकते हैं। गेटवे ऑफ इंडिया, हाजी अली और बैंडस्टैंड के पास नौका पकड़ने से लेकर मशहूर हस्तियों से मिलने तक, मुंबई ही जगह है।

Ahmedabad

अहमदाबाद

दिल्ली-मुंबई हाईवे भी गुजरात से होकर गुजरता है। यह हाईवे आपको गुजरात के अहमदाबाद शहर तक ले जाएगा। यहां आप गांधीनगर जैसे शहर भी घूम सकते हैं। यदि आप अहमदाबाद की यात्रा करते हैं, तो आपको मोढेरा सूर्य मंदिर और गांधी आश्रम अवश्य जाना चाहिए। सूरत का ड्यूमा बीच अपने पार्टनर के साथ शांतिपूर्ण और रोमांटिक पल बिताने के लिए परफेक्ट जगह है।

Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ भी घूम आएं ​

जब हम चित्तौड़गढ़ का नाम सुनते हैं, तो शाही राजपूतों की बहादुरी के किस्से और किस्से दिमाग में आते हैं। ऐतिहासिक कहानियाँ लोगों को रोमांचित करती हैं और पूरे साल सैकड़ों हजारों पर्यटकों को आकर्षित करती हैं। चित्तौड़गढ़ में चित्तौड़गढ़ किला, राणा कुंभा पैलेस, मेहरा मंदिर, शमा मंदिर, सांवरिया जी मंदिर और गोमुख कुंड बस्सी जैसे कई प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षण हैं। यहां का किला और विजय स्मारक पर्यटकों के बीच काफी मशहूर हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in