Best Hill Stations Near Delhi
Best Hill Stations Near Delhi Instagram
Travel

Best Hill Stations Near Delhi: दिल्ली से नजदीक हैं ये खूबसूरत हिल स्टेशन, मात्र ₹5000 में पूरा करें अपना ट्रिप

Best Hill Stations Near Delhi

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारत में घूमने की कई जगहें हैं, लेकिन जब घूमने की बात आती है तो सबसे पहले बजट की चर्चा होती है। हर किसी को बजट फ्रेंडली डेस्टिनेशन तलाशने की जल्दी होती है। अगर आप गर्मी के मौसम में हिल स्टेशन जाने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको हिमाचल के उन स्टेशनों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में भी एक बेहतरीन यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

Mcleodganj

मैक्लोडगंज

यह आपकी छुट्टियां बिताने के लिए एक अच्छी जगह है। यहां बर्फ से ढके पहाड़ और तिब्बती मठ देखना विशेष रूप से सुखद है। शांति वाली जगह का आनंद लेने के लिए मैक्लॉडगंज से बेहतर कोई जगह नहीं है। यहां पर भी आप कम रुपये खर्च किए एंजॉय कर सकते हैं।

Kufri

कुफरी

लोग सर्दियों में बर्फबारी का आनंद लेने के लिए कुफरी आना पसंद करते हैं। इस जगह पर लोग दूर-दूर से स्कीइंग के लिए आते हैं।

Manali

मनाली

दिल्ली वासियों के लिए मनाली एक बेहतरीन पर्यटन स्थल है। इस जगह पर कपल्स और एडवेंचर लवर लोगों के साथ-साथ पूरा परिवार भी जा सकता है। यहां बर्फ से ढके पहाड़ देखने का अलग ही मजा है। यहां पहुंचने के लिए दिल्ली से बस लें, फिर सस्ते होटल में ठहरें। फिर हडिम्बा मंदिर, ओल्ड मनाली और रोहतांग पास जैसी बेहतरीन जगहों को देखें।

Khajjiar

खज्जियार

खज्जियार को भारत का मिनी स्विट्जरलैंड कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इसने राजपूतों और मुगलों सहित कई शासकों को आकर्षित किया था। यहां आप खज्जियार झील, स्वर्ण देवी जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in