Best Places For Yoga Near Delhi
Best Places For Yoga Near Delhi Social Media
Travel

Best Places For Yoga Near Delhi: योग के लिए बेस्ट है ये जगहें, मूड-फ्रेश के साथ मन को भी मिलेगी शांति

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। स्वस्थ रहने के लिए योग करना बहुत ही जरूरी है। योगा करने से लोग मानसिक और शारीरिक रूप काफी फीट महसूस करते हैं। दिल्ली के आसपास ऐसे कई जगह है जहां आप अपने परिवार और दोस्तों संग घूमने के साथ-साथ योग का आनंद लें सकते है। आइए जानते है इनके बारे में..

Goa Yoga Destination

Goa Yoga Destination

छुट्टियों में घूमने की बात की जाए तो गोवा लोगों की पहली पसंद में से एक माना जाता है। गोवा में भारतीय के अलावा विदेशी पर्यटक भी भीड़ पहुंचती है। गोवा में आप नाइट लाइफ को एजॉय कर सकते है। आपको बता दें कि गोवा में योग की भी प्रेक्टिस कर सकते हैं। यहां आपको अनुभवी ट्रेनर मिल जाएंगे जो आपको योगा करने में मदद करेंगे।

Rishikesh

Rishikesh

अगर आप Rishikesh घूमने गए है तो आपको यहां पर आपको आसानी से योग केंद्र मिल जाएंगे। Rishikesh में योग करना और सीखाना दोनों आप कर सकते हैं। इसलिए भी ऋषिकेश योग के लिए बेस्ट स्पॉट माना जाता है। खूबसूरत पहाड़ी और गंगा के किनारे योग करने का अलग ही आनंद है। यहां पर विदेशी पर्यटकों की भी खासा भीड़ होती है।

Dharmshala

Dharmshala

दिल्ली से कुछ घंटो की दूरी में स्थित धर्मशाला भी वीकेंड के समय में घूमने के लिए बेस्ट स्पॉट है। आप यहां अपने व्यस्त समय में यहां आकर खुद का मूड फ्रेश कर सकते हैं। इस जगह को भी योग के लिए परफेक्ट माना जाता है। बारिश के दिनों में ये जगह और भी मनमोहक हो जाती है। इस जगह पर भी आपको ट्रेनर आसानी से मिल जाएंगे। यहां आप परिवार या दोस्तों के साथ फ्री टाइम में आ सकते है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in