Smart City
Smart City Social Media
news

Delhi: STPI-TII की अनौखी पहल, लीप अहेड पहल का 30 शहरों में होगा विस्तार; स्मार्ट सिटी की ओर कदम बढ़ाएगा भारत

नई दिल्ली, हि.स.। सॉफ्टवेर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) और इंडस एंटरपेन्योर (टीआईई) दिल्ली-एनसीआर के संयुक्त अभियान लीप अहेड पहल को 30 शहरों तक ले जाया जाएगा। इसका मकसद देश में टेक स्टार्टअप्स को बढ़ावा देना है।

मेंटरशिप और सह-निवेश

एसटीपीआई के महानिदेशक अरविन्द कुमार ने कहा है कि यह पहल दो चीजों पर केंद्रित है। वह हैं-मेंटरशिप और सह-निवेश। दिल्ली के अलावा भुवनेश्वर, विजयवाडा और चंडीगढ़ में भी लीप अहेड स्टार्टअप सम्मलेन भविष्य में आयोजित किए जाएंगे। टीआईई दिल्ली-एनसीआर के प्रेसिडेंट अलोक मित्तल ने कहा कि हम तीन माह में 75 कंपनियों की मेंटरिंग करेंगे और उनमें से लगभग 15 के लिए फंड की व्यवस्था करेंगे। इस पहल को 30 से अधिक शहरों तक ले जाया जाएगा।

लीप अहेड शिखर सम्मलेन

राजधानी में आयोजित लीप अहेड शिखर सम्मलेन में लीप अहेड पहल का शुभारंभ इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सचिव एस. कृष्णन गत दिवस कर चुके हैं। एस. कृष्णन का मानना है कि 'लीप अहेड पहल भारत में उद्यमियों के लिए उपलब्ध अवसरों और संभावनाओं पर जोर देने के मामले में बेहद सामयिक है। शिखर सम्मेलन के दौरान बिल्ड फॉर भारत आईओटी चैलेंज के विजेताओं को सम्मानित किया गया और 20 स्टार्टअप्स को नेक्स्टजेन टेक्नोलॉजी फंड-1 से कुल मिलाकर 6.1 करोड़ का फंड दिया गया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in