Mohammad Siraj
Mohammad Siraj Twitter/siraj
स्पोर्ट्स

Ind vs Aus Final: इंग्लैंड में चला मियां मैजिक, सिराज ने हासिल किया नया कीर्तिमान

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। लंदन के ओवल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान 4 विकेट चटकाए। सिराज ने उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट लिए। सिराज ने इस मैच के दौरान एक खास उपलब्धि भी हासिल की। सिराज ने टेस्ट करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए है। बता दें कि सिराज टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में अभी 38वें नंबर पर हैं।

सिराज ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 50 विकेट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान सिराज ने 28.3 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने 108 रन खर्च करके 4 विकेट चटकाए। सिराज ने 4 मेडन ओवर भी डाला। उन्होंने उस्मान ख्वाजा,ट्रेविस हेड, नाथन लायन और पैट कमिंस का विकेट लिया। इस मुकाबले में सिराज ने एक खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे किए। सिराज ने अभी तक खेली गई 34 टेस्ट पारियों में 51 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 73 रन देकर 5 विकेट रहा है।

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में, सिराज वर्तमान में 38वें स्थान पर हैं। इस मामले में अनिल कुंबले पहले स्थान पर हैं, जिन्होंने अपने करियर में 236 पारियों में 619 विकेट हासिल किए हैं। कुंबले ने एक मैच में 10 विकेट लेने की बात करें तो उन्होंने आठ बार ऐसा कारनामा किया है। उन्होंने 35 बार मैच में पांच या उससे अधिक विकेट लिए हैं। दूसरे स्थान पर रविचंद्रन अश्विन हैं, जिन्होंने 174 पारियों में 474 विकेट लिए हैं। तीसरे स्थान पर कपिल देव हैं, जिन्होंने 434 विकेट लिए हैं।