Rohit Sharma
Rohit Sharma twitter/icc
स्पोर्ट्स

WTC Final 2023: कंगारू टीम से भिड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार, कप्तान 'हिटमैन' ने शुरू की प्रैक्टिस

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होनी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला द ओवल में खेला जाएगा। महामुकाबले को देखते हुए दोनों टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच आईसीसी ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा मैदान में प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। 

WTC में रोहित का शानदार प्रदर्शन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबलों में ‘हिटमैन’ शर्मा का बल्ला जमकर बोला है। वह टीम इंडिया के लिए WTC में विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले दुसरे खिलाड़ी हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए इस टूर्नामेंट में 2019 से अबतक कुल 22 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36 पारियों में 1794 रन निकले हैं और इस दौरान उनका औसत 52.76 का रहा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित के नाम 6 शतक और 4 अर्द्धशतक दर्ज है। वहीं उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर 212 रन का है।

फाइनल में भारत का ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं। बता दें कि भारत लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है। 2021 WTC फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।