Ind vs Aus
Ind vs Aus Twitter/ICC
स्पोर्ट्स

WTC Final: ओवल के मैदान पर 9 साल बाद खेलेंगे अश्विन, जानिए इस मैदान पर कैसा है भारतीय गेंदबाजों का रिकॉर्ड ?

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच लंदन के ओवल में 7 जून से खेला जाना है। फैंस लंबे समय से इस मैच का इंतजार कर रहे थे। ऐसा कहा जा रहा है कि इंग्लैंड में खेले जाने वाले इस मैच में तेज गेंदबाज फायदेमंद साबित होंगे। इस मैदान के रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा इस मैदान पर शानदार लय में दिखते हैं। आइए आपको बताते हैं इस मैदान पर टीम इंडिया के गेंदबाजों का रिकॉर्ड कैसा रहा है।

जडेजा का है शानदार रिकॉर्ड

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा ने मौजूदा भारतीय गेंदबाजों में इस मैदान पर सबसे अधिक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। जडेजा ने इस मैदान पर गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट झटके हैं। जडेजा ने इस मैदान पर पहला मैच 2018 में खेला था। जडेजा ने उस मैच की पहली पारी में 30 ओवर में 79 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में 47 ओवर में 3 विकेट लिए थे। जडेजा ने फिर 2021 में खेले गए दूसरे टेस्ट में पहली और दूसरी दोनो पारियों में 2-2 विकेट चटकाए थे। 

कैसा है सिराज, शार्दुल और उमेश का रिकॉर्ड ?

इस मैदान पर मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव ने 1-1 मैच खेला है। तीनों गेंदबाज 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले का हिस्सा था। इस मुकाबले में उमेश यादव ने पहली और दूसरी दोनों पारियों में 3-3 विकेट अपने नाम किये थे। उमेश यादव ने पहली पारी में 19 और तो वहीं दूसरी पारी में 18.2 ओवर फेंके थे।

शार्दुल ठाकुर ने इस मैच की पहली पारी में 15 ओवर में 54 रन देकर 1 विकेट और दूसरी पारी में 8 ओवर में 22 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए थे। वहीं मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 12 ओवर में 42 रन खर्च कर 1 विकेट लिया था। सिराज को दूसरी पारी में कोई सफलता नहीं मिली थी। 

9 साल बाद ओवल में खेलेंगे अश्विन 

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने ओवल के मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला आज से 9 साल पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने 21.3 ओवर में 72 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया था। 

वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी बार ओवल के मैदान पर टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच की पहली पारी में शमी ने 30 ओवर में 72 रन दिए थे और उन्हे कोई विकेट नहीं मिला था। वहीं दूसरी पारी में शमी ने 25 ओवर में 110 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए थे।