Ben Stokes
Ben Stokes 
स्पोर्ट्स

Ben Stokes: England के ऑलराउंडर बेन सटोक्स को 2019-20 एशेज की तरह जबरदस्त वापसी का है भरोसा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि वह इस साल व्यस्त एशेज गर्मियों से पहले फिटनेस के मामले में 2019, 2020 में वापस आ गए हैं।

इंग्लैंड ने 12 मे से 10 टेस्ट जीते

स्टोक्स इंग्लैंड के लिए शानदार फॉर्म में थे जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था। कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से, इस ऑलराउंडर ने इंग्लैंड की टीम के भाग्य में शानदार बदलाव देखा है क्योंकि उन्होंने बाज़बॉल मंत्र का उपयोग करते हुए उनके नेतृत्व में 12 में से 10 टेस्ट जीते हैं।

आईपीएल 2023 में हुए चोटिल

स्टोक्स ने उस रन के बाद के भाग में चोट के मुद्दों के साथ संघर्ष किया और इसने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2023 अभियान में भी उनकी भागीदारी में बाधा उत्पन्न की है। हालांकि ऑलराउंडर को लगता है कि वह वापस उस खांचे में है जिसे हमने कुछ साल पहले देखा था और वह बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकता है।

फिटनेस पर है पूरा भरोसा

ICC से बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान ने कहा है कि उन्होंने अपनी फिटनेस के मामले में एक अच्छी जगह बना ली है।

बेन सटोक्स को 2019-20 का हो रहा अहसास

स्टोक्स ने कहा कि मैं खुद को ऐसी स्थिति में ले आया हूं जहां मैं पीछे मुड़कर नहीं देख पा रहा हूं और पछता रहा हूं, या कहूं कि मैंने इस गर्मी में खुद को गेंद के साथ पूरी भूमिका निभाने का सर्वश्रेष्ठ मौका नहीं दिया। मैंने अपने आप को एक ऐसी जगह पर पहुँचा लिया है जहाँ मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने शरीर और फिटनेस के मामले में 2019, 2020 के स्थान पर वापस आ गया हूँ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है टेस्ट मैच

जबकि इंग्लैंड को अगले कुछ हफ्तों में आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह टेस्ट खेलने की उम्मीद है। स्टोक्स ने कहा कि वह सभी खेलों में नियमित रहेंगे।

बाजबॉल ने बदली तस्वीर

इंग्लैंड के बाज़बॉल के नए मंत्र ने क्रिकेट की दुनिया में हर किसी की कल्पना को पकड़ लिया है। कई लोग सोच रहे हैं कि टीम कितने समय तक इस पद्धति को जारी रख सकती है। स्टोक्स ने कहा है कि एशेज की वजह से दवाब बढ़ने के बावजूद वे उसी तरह से खेलना जारी रखते हैं।

खुद से हमेशा सवाल करता हूं

मैं अपने आप को वास्तव में उसी प्रश्न का उत्तर देते हुए पाता हूं कि 'क्या यह जारी रहेगा? इसी तरह हम हमेशा खेलने के लिए जा रहे हैं क्योंकि हमने इसमें सफलता देखी है।

ड्रेसिंग रूम हमें हारने नहीं देता

यह हमेशा काम करने वाला नहीं है। आप गेम जीतते हैं और आप गेम हार जाते हैं। लेकिन हम जो करने में सक्षम हैं वह एक ऐसा फॉर्मूला ढूंढते हैं जो वास्तव में उन व्यक्तियों के लिए काम करता है जो इस समय हमारे ड्रेसिंग रूम में हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in