तीरंदाजी विश्व कप में दो गोल्ड के साथ एक रजत और एक कांस्य पदक जीता
तीरंदाजी विश्व कप में दो गोल्ड के साथ एक रजत और एक कांस्य पदक जीता 
स्पोर्ट्स

भारत के लिए गौरव का पल, तीरंदाजी विश्व कप में दो गोल्ड के साथ एक रजत और एक कांस्य पदक जीता

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत ने तीरंदाजी विश्व कप 2023 में चार पदक (दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य) के साथ अपने अभियान का समापन किया। भारतीय दल ने रविवार को दो और पदक जीते। भारतीय पुरुषों की रिकर्व टीम के तीन सदस्य अतनु दास, धीरज बोम्मदेवरा और तरुणदीप राय ने रजत पदक जीता।

मैच को 4-4 से बराबरी पर ला दिया

चीन के ली झोंगयुआन, क्यूई जियांगशुओ और वेई शॉक्सुआन ने स्वर्ण पदक मैच में भारतीय तिकड़ी को 4-5 से हराया। भारत पहले दो सेटों में हार गया, लेकिन बाद के दो सेटों में वापसी करते हुए मैच को 4-4 से बराबरी पर ला दिया। पांचवें और अंतिम सेट में, दोनों टीमों 28-28 से बराबरी पर थीं, जिसके बाद शूट आउट हुआ, जिसमें चीनी टीम को जीत मिली। इससे पहले चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय पुरुष रिकर्व तीरंदाजी टीम ने नीदरलैंड, चीनी ताइपे, इटली और जापान को मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

भारत ने शनिवार को जो दोनों स्वर्ण पदक जीते

धीरज बोम्मादेवरा ने कजाकिस्तान के इलफत अब्दुल्लिन को 7-3 से हराकर पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। इससे पहले भारत ने शनिवार को जो दोनों स्वर्ण पदक जीते, वे ज्योति सुरेखा वेनम के नाम थे। ज्योति ने पहले महिला व्यक्तिगत कंपाउंड इवेंट में और उसके बाद ओजस प्रवीन देवताले के साथ कंपाउंड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता।