ट्रूल कॉलर का नया फीचर्स, जिसमें यूजर्स को स्कैम कॉल-मैसेज की भी जानकारी मिलेगी।
ट्रूल कॉलर का नया फीचर्स, जिसमें यूजर्स को स्कैम कॉल-मैसेज की भी जानकारी मिलेगी।  सोशल मीडिया।
Science Technology

Truecaller New Features: Truecaller यूजर्स अब नहीं होंगे साइबर ठगी के शिकार, स्कैम कॉल-मैसेज की भी होगी पहचान

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कॉल आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर (TrueCaller) ने यूजर्स के लिए बहुत अच्छी खबर है। अब ट्रूकॉलर पर स्कैम कॉल और मैसेज की भी जानकारी मिलेगी। इससे पहले सिर्फ स्पैम कॉल और मैसेज की जानकारी उपलब्ध हो पाती थी। कंपनी ने अपने यूजर्स की गोपनीयता का ख्याल रखते हुए बेंगलुरु स्थित ट्रस्टचेकर को खरीद लिया है।

धोखाधड़ी का जोखिम का पता लगाने में मददगार

ट्रूकॉलर (TrueCaller) ने बताया कि इस अधिग्रहण से ट्रूकॉलर का रिस्क इंटेलिजेंस टूल मजबूत हो जाएगा। यानी ट्रूकॉलर (TrueCaller) ज्यादा बेहतर ढंग से धोखाधड़ी करने वाले कॉल का पता लगा पाएगा। TrustCheckr, SaaS (सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस) प्लेटफॉर्म के माध्यम से बिजनेस ग्राहक की जानकारी को वेरीफाई करने के साथ फोन नंबरों और डिजिटल सिग्नलों के आधार पर धोखाधड़ी का जोखिम का पता लगाने में सहायक है।

दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे धोखाधड़ी वाली कॉल और मैसेज

ट्रूकॉलर (TrueCaller) का कहना है कि कंपनी का ध्यान कॉलर ID और स्पैम सिक्योरिटी पर शुरू से रहा है। वहीं, वैश्विक स्तर पर धोखाधड़ी वाली कॉल और मैसेज काफी तेजी से बढ़े हैं। धोखाधड़ी करने वाले, स्पैमर की तुलना में अलग तरीके से अपना काम करते हैं, इसीलिए धोखाधड़ी का पता लगाने की क्षमताओं को बढ़ाने में निवेश करना कंपनी के लिए जरूरी हो गया था।

नगद में होगी पूरी डील

ट्रस्टचेकर सात फुल टाइम कर्मियों के अलावा IIFL फाइनेंस लिमिटेड और पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड जैसे मौजूदा ग्राहकों को भी लाएगा। यह डील नगद में ही होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in