WhatsApp
WhatsApp WhatsApp
Science Technology

Whattsapp Stickers: अब WhatsApp के अंदर बना सकेंगे स्टिकर, चैटिंग होगी और भी मजेदार

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हाल ही में खबर आई थी कि WhatsApp एक एनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रहा है। अब एक रिपोर्ट बताती है कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म ऐप के भीतर स्टिकर बनाने की सुविधा पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि व्हाट्सएप का नया अपडेट यूजर्स को खुद से एनिमेटेड स्टिकर बनाने की सुविधा देगा।  आइए इसके बारे में और डिटेल से नजर डालते हैं।

WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि WhatsApp चैट शेयर एक्शन शीट के भीतर एक "नया स्टिकर" विकल्प पेश करने की योजना बना रहा है। यह फीचर यूजर्स को स्टिकर्स के लिए किसी थर्ड पार्टी एप्लिकेशन को डाउनलोड करने से रोकेगा।

इन-ऐप स्टिकर मेकर टूल का उपयोग करके स्टिकर बनाने की क्षमता का विकास किया जा रहा है और इसे ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी करने की योजना है। रिपोर्ट के मुताबिक नया फीचर आईओएस 16 एपीआई का इस्तेमाल कर किसी भी इमेज को सीधे स्टिकर में बदला जा सकेगा।

WhatsApp

वॉट्सऐप ने हाल ही में चैट लॉक नामक एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को पासवर्ड से सुरक्षित कर सकते हैं। जब कोई चैट लॉक हो जाती है, तो नए मैसेज रिसीव होने पर भी सेंडर का नाम और मैसेज कंटेंट छिपी रहती है।

लॉक्ड चैट्स को लॉक्ड चैट सेक्शन में जोड़ा जा सकेगा। चैट्स को बायोमैट्रिक, पिन और पासवर्ड से लॉक किया जा सकेगा। बता दें, नया फीचर अभी रोलआउट किया जा रहा है। वॉट्सऐप के लेटेस्ट अपडेट के साथ प्ले स्टोर पर जल्द ही इसे डाउनलोड किया जा सकेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in