Supreme Court
Supreme Court  
India

Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं को नग्न घुमाए जाने पर वकीलों ने खोला मोर्चा, SC के सामने करेंगे प्रदर्शन

नई दिल्ली, हि.स.। मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना के खिलाफ वकीलों के संगठन ने भी मोर्चा खोल दिया है। वकीलों के अखिल भारतीय संगठन ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन की दिल्ली राज्य ईकाई ने कल यानि 21 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

नग्न परेड कर घुमाने पर विरोध जताया

यूनियन के दिल्ली राज्य ईकाई के सचिव अधिवक्ता सुनील कुमार ने मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न परेड कर घुमाने पर विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में अल्पसंख्यक आदिवासी समुदाय की महिलाओं सार्वजनिक तौर पर निर्वस्त्र कर घुमाना और फिर उसके साथ गैंगरेप करना विचलित करने वाली घटना है। ये मानव चेतना को हिला देने वाली है।

मणिपुर में चल रही हिंसा पर केंद्र और राज्य सरकार मूकदर्शक

यूनियन ने कहा है कि ये घटना तब प्रकाश में आयी, जब इसका वीडियो वायरल हुआ जबकि इस मामले में एफआईआर काफी पहले दर्ज की जा चुकी थी। मणिपुर में चल रही हिंसा पर केंद्र और राज्य सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। ऐसी परिस्थिति में ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष 21 जुलाई को दोपहर दो बजे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का फैसला किया है। यूनियन ने मांग की है कि इस मामले के आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और ऐसी घटना आगे न हो इसके लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं।