विदेश में भारत का अपमान करने में नहीं छोड़ते कोई कसर
विदेश में भारत का अपमान करने में नहीं छोड़ते कोई कसर 
India

San Francisco में राहुल का पीएम पर तंज, BJP ने कहा - हर विदेश यात्रा में करते हैं भारत का अपमान

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। काग्रेस के पूर्व सांसद और नेता राहुल गांधी करीब तीन महीने पहले ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी गए थे, यहां पर उन्होंने लोकतंत्र पर बोलते हुए कथित तौर पर भारत के लोकतंत्र पर टिप्पणी की थी। राहुल के इस भाषण को लेकर बीजेपी ने उनके खिलाफ विदेश में भारत का अपमान करने का आरोप लगाया था। ये मामला पूरी तरह से ठंडा नहीं हुआ कि राहुल ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसा सोचते है कि उन्हें भगवान से भी ज्यादा पता है और उनमें से हमारे प्रधानमंत्री भी एक हैं। राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी ने फिर उन पर फिर विदेश में भारत का अपमान करने का आरोप लगाया है।  

राहुल बयान पर बोले अनुराग ठाकुर

पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की हर विदेश यात्रा भारत का अपमान करने में कहीं पीछे नहीं रहती। इस बार की यात्रा भी उसी दिशा में है, जहां वे अपमान तो पीएम मोदी का करना चाहते हैं, लेकिन अंत में देश का अपमान करने से नहीं हटते। वे भारत को एक राष्ट्र ही नहीं मानते, वे इसे एक राज्यों का संघ मानते हैं।

अमेरिकी दौरे पर राहुल ने क्या कहा

राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान सैन फ्रांसिस्को में पीएम पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को भगवान के सामने भी बैठा दें, तो वो उन्हें भी समझा देंगे कि ब्रह्मांड कैसे बना। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग ऐसा सोचते है कि उन्हें भगवान से भी ज्यादा पता है और उनमें से हमारे प्रधानमंत्री भी एक हैं।

मोदी सरनेम मानहानि मामले में गई थी सांसदी

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी पर 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरनेम पर टिप्पणी करने के आरोप लगा, इस आरोप के तीन साल बाद कोर्ट ने उन्हें मोदी सरनेम मानहानि के तहत दो साल की सजा सुनाई थी। हालांकि, कुछ देर बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। लेकिन दो साल की सजा सुनाए जाने के चलते उनकी संसद की सदस्यता चली गई।