बिहार में नीतीश के नेतृत्व में जुटेगा देशभर का विपक्ष
बिहार में नीतीश के नेतृत्व में जुटेगा देशभर का विपक्ष 
India

बिहार में नीतीश के नेतृत्व में जुटेगा देशभर का विपक्ष,भाजपा भी करने जा रही बड़ी रैलियां, होगा राजनीतिक संग्राम

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। 2024 के लोकसभा चुनाव में सिर्फ साल भर का समय बाकी रह गया है। देशभर की सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियां लोकसभा के चुनाव के लिए अपने-अपने हिसाब से तैयारियां करने में लगी हैं। इसी कड़ी में बिहार में कुछ दिन बाद राजनीतिक सरगर्मियां रहने वाली है क्योंकि बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन दल की ओर से 12 जून को देश की विपक्षी पार्टियों का जमावड़ा लगने वाला है। इसके अलावा इसी महीने में ही भाजपा सरकार भी बिहार में चार बड़ी रैलियां करने जा रही है और इनमें से एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। यानी ये महीना पूरी तरह से बिहार में राजनीतिक महासंग्राम का होने वाला है।

जुटेंगें देशभर के विपक्षी पार्टियों के नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिलहाल, विपक्षी एकता के लिए मुहिम चला रहे हैं। इसी के साथ आगामी  विधानसभा और लोकसभा चुनाव के आंकलन के लिए देशभर की विपक्षी पार्टियां जुड़ेंगी। इन सभी नेताओं की ये बैठक पटना में आयोजित की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में शामिल होने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 11 जून को ही पटना पहुंचेंगी।

बीजेपी भी करेगी बिहार में चार रैलियां

बता दें कि विपक्षी एकता की बैठक के बाद इसी महीने के तीसरे हफ्ते में भाजपा की चार बड़ी रैलियां की जाएंगी, जो 30 जून तक चलेंगी। बता दें कि इनमें से एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। इनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद होंगे। इन रैलियों में भाजपा के नौ साल के कार्यकाल में हुई उपलब्धियों को गिनाया जाएगा।

इसी तरह की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट www.raftaar.in पर जाएं।