NITISH KUMAR
NITISH KUMAR 
देश

NITI Aayog Meet: नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए नीतीश कुमार, भाजपा पर हमला कर कहा- ये बदल देंगे इतिहास

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पुरानी बिल्डिंग काफी ऐतिहासिक थी। कई बार कहा है मैनें कि जो लोग अभी सत्ता में हैं वह इतिहास बदलना देंगे। उन्होंने कहा मैंने पहले भी मैंने यह बात उठाई है। नए संसद भवन का कोई औचित्य नहीं है। नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बैठक में जाने का कोई औचित्य ही नहीं है।

नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार नहीं हुए शामिल

बता दें कि नीति आयोग की बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रही है। इसमें शामिल होने के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्री पहुंचे हैं। पीएम मोदी की अगुवाई में यह बैठक शनिवार को हो रही है। इस बैठक में सात राज्यों के सीएम ने आने से मना कर दिया था। इसमें पंजाब के सीएम भगवंत मान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं यूपी के सीएम योगी आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी इसमें शामिल होने के लिए सुबह की रवाना हुए जिसके बाद करीब साढ़े ग्यारह बजे यह बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में शुरू हुई। बिहार के सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं।

क्या है बैठक का एजेंडा ?

बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाली बैठक का मुख्य विषय विकसित भारत@2047: टीम इंडिया की भूमिका है। इस बैठक में एमएसएमई, बुनियादी ढांचा सहित निवेश, स्वास्थ्य एवं पोषण, महिलाओं के सशक्तीकरण, कौशल विकास और गति शक्ति समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in