Protest
Protest 
शहर

अडानी मुद्दे को लेकर यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने गुरुवार को शास्त्री भवन के सामने अडानी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की ओर से लगाए आरोपों पर संयुक्त संसदीय समिति बनाने की मांग की।

श्रीनिवास बीवी ने कहा कि मोदी सरकार अडानी समूह को लाभ पहुंचा रही है

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि मोदी सरकार अडानी समूह को लगातार लाभ पहुंचा रही है। इस सरकार ने एसबीआई से अडानी समूह को लोन दिलाया।भारतीय जीवन बीमा निगम से केन्द्र सरकार ने अडानी समूह में निवेश कराया है। जब संसद में कांग्रेस इस मुद्दे पर सवाल पूछती है तो मोदी सरकार कोई जवाब नहीं देती।

श्रीनिवास को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगे श्रीनिवास ने कहा कि वह केन्द्र सरकार का विरोध करते हुए बक्सा लेकर संसद भवन की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार हर नागरिक को है, लेकिन मोदी सरकार इस लोकतांत्रिक हक को जनता से छीन रही है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सड़क से संसद तक मोदी सरकार को लगातार घेर रही है। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में अडानी समूह पर लगे आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति बनाने की मांग की थी। वहीं आज कांग्रेस कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर महंगाई, बेरोजगारी को लेकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए।