पश्चिम-बंगाल

West Bengal Crime: बंगाल में TMC नेता पर अंधाधुंध फायरिंग, हालत गंभीर

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना के आमडांगा में तृणमूल नेता अबू तोएब पर फायरिंग हुई है। बाइक सवार हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग की। उन्हें पहले बारासात अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए कोलकाता रेफर कर दिया गया। आमडांगा थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बाइक सवार बदमाशों ने की फायरिंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात अबू तोएब बाइक से संतोषपुर से घुरिगछी लौट रहे थे तभी बाइक सवार बदमाशों ने मथुरा इलाके में उसका रास्ता रोक लिया और फायरिंग की। पुलिस सूत्रों के अनुसार अबू तोएब लहूलुहान हालत में चिल्लाने लगा। स्थानीय लोग बदमाशों को पहचान नहीं कर पाए। चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग घरों से बाहर निकले और अबू तोएब को अस्पताल पहुंचाया।

टैक्सी स्टैंड में तांडव किया

वहीं, पश्चिम बंगाल के बर्धमान रेलवे स्टेशन के पास रविवार और सोमवार की दरमियानी रात अपराधियों ने जमकर तांडव किया है। आधी रात के करीब 30 से 40 की संख्या में एक हुए हमलावरों ने स्टेशन के पास तोड़फोड़ शुरू कर दी । यहां दुकानों में तोड़फोड़ की गई, स्टेशन के बाहर खड़ी टैक्सियों के शीशे तोड़ दिए गए। यहां मौजूद लोगों को भी मारा पीटा गया है। घटना में तीन लोग घायल हुए हैं। हमलावर सबसे पहले पार्किंग इलाके में गए जहां खड़ी वाहनों में तोड़फोड़ की। उसके बाद टैक्सी स्टैंड में तांडव किया। सूचना मिलने के बाद बर्धमान थाने के प्रभारी सुखमय चक्रवर्ती के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। हमले के बाद जिन दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ हुई थी उनके मालिकों ने भी पलटवार शुरू कर दिया था जिसके बाद हालात को संभालने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) उतारनी पड़ी। किस वजह से हमले हुए हैं फिलहाल इस बारे में पुलिस ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज देखकर घटना की जांच शुरू की गई है।