कोलकाता में पकड़ा गया ISI का एजेंट
कोलकाता में पकड़ा गया ISI का एजेंट 
पश्चिम-बंगाल

कोलकाता में पकड़ा गया ISI का एजेंट, भारत की खुफिया जानकारी भेज रहा था पाकिस्तान

कोलकाता, हि.स.। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को कोलकाता से गिरफ्तार किया है। आरोपित भक्त बंशी झा (36) मूल रूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है जिसने भारतीय सेना और इंटेलिजेंस से जुड़ी खुफिया जानकारियां आईएसआई को भेजी हैं।

एसटीएफ ने भक्त बंसी को किया गिरफ्तार

एसटीएफ के उपायुक्त वी सोलेमन नेशा कुमार ने शनिवार सुबह उसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि भारतीय खुफिया एजेंसी की सूचना के आधार पर एसटीएफ ने भक्त बंसी को गिरफ्तार किया। उसके मोबाइल फोन से कई फोटोग्राफ, वीडियोग्राफ्स और ऑनलाइन चैट बरामद किए गए हैं। ये सारी गोपनीय जानकारी देश की सुरक्षा से संबंधित है। उसने ये तमाम जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के एक एजेंट को भेजी थी। उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 3/9 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। सूत्रों ने बताया है कि फेसबुक पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंट से उसकी दोस्ती हुई थी।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को करवा रहा था उपलब्ध

आरुषि नाम की एक लड़की बन कर एजेंट ने झा से दोस्ती की थी। उसके बाद भक्त बंसी भारतीय सेना, खुफिया एजेंसी और सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण जगहों की तस्वीरें और वीडियोग्राफी पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को उपलब्ध करवा रहा था। उससे पूछताछ हो रही है।