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उत्तर-प्रदेश

उप्र : लोक सेवा आयोग अभ्यर्थियों की समस्याओं का करेगा निराकरण

Raftaar Desk - P2

- आयोग की वेबसाइट पर मिलेगी सभी जानकारियां प्रयागराज, 30 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने बुधवार को कहा कि नियमित संवाद-परस्पर विश्वास, आयोग और अभ्यर्थियों के बीच सहभागिता और समन्वय की नींव स्थापित करता है। प्रतियोगी अभ्यर्थियों की समस्याओं पर सार्थक कार्यवाही करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं। आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि सत्यनिष्ठा, न्यायप्रियता, प्रतिबद्धता, गुणधर्मिता, पारदर्शिता को शत-प्रतिशत अपनाना ही हमारी कार्य संस्कृति और कार्य निष्पादन का ध्येय वाक्य है। जिस पर आयोग अर्हनिश कृत संकल्पित है। आयोग की वेबसाइट को सरल, सुगम एवं समावेशी बनाया जा रहा है। जिसका उद्देश्य है कि अधियाचन एवं परीक्षा से सम्बंधित सभी जानकारियां सर्वसुलभ हों, जिससे अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन के उपरान्त अपने अनुक्रमांक, आधार नम्बर के माध्यम से अपनी समस्त समस्याओं के सम्बंध में, अपनी बात रख सके और अग्रिम जानकारी से अवगत हो सकें। उन्होंने बताया है कि इन समस्याओं के निस्तारण के लिए एक ई मेल ‘‘बंदकपकंजमीमसचनचचेब/हउंपसण्बवउ’’ बनाई गयी है। जिस पर कोई भी अभ्यर्थी अपनी समस्याओं को आयोग को प्रेषित कर सकता है। इसके लिए आयोग ने अधिकारियों की एक समन्वित टीम का गठन किया है, जो उन सारी समस्याओं के निराकरण करेगी और उच्च अधिकारी इसकी निगरानी करेंगे। आयोग द्वारा सात दिन तक समस्या का निराकरण न होने पर अधिकारियों की टीम प्रत्येक 15 दिन पर जूम-गूगल मीट पर मीटिंग द्वारा उनसे बात करके संशय को दूर करने की कोशिश करेंगे। बताया कि आयोग के सचिव बुधवार को और अध्यक्ष वृहस्पतिवार को अपराह्न 3 से 4 बजे तक उपलब्ध होंगे। इसके लिए अभ्यर्थी एक सप्ताह पूर्व अपना विवरण मेल पर प्रेषित करेंगे। 90 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों का हुआ वैक्सीनेशन अध्यक्ष ने बताया कि स्वास्थ्य कुशलता के लिए आयोग कैम्पस में वैक्सीनेशन शिविर 08, 09, 14, 15 एवं 29 जून को लगाया गया। जिसमें आयोग के 90 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो गया है। हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त