MP Train Derail
MP Train Derail 
मध्य-प्रदेश

Train Derail: दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा, दर्शन एक्सप्रेस का इंजन हुआ डिरेल; रेल यातायात बाधित

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर हजरत निजामुद्दीन से पुणे के लिए चलने वाली दर्शन सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12494) शनिवार तड़के डिरेल हो गई। यह ट्रेन हादसा मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अमरगढ़ से पंचपिपलिया के बीच आज सुबह पौने सात बजे के आसपास हादसा हुआ है। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि की सूचना फिलहाल नहीं प्राप्त हुई है।

भारी बारिश के कारण हुई दुर्घटना

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से मिराज जंक्शन जाने वाली दर्शन एक्सप्रेस का इंजन और एक कोच डिरेल हो गया है। गनीमत रही कि इस हादसे किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुईं। रेल अधिकारियों के अनुसार यह घटना भारी बारिश के कारण हो सकती है। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के चलते दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया और पहाड़ी से छोटे पत्थर रेलवे ट्रैक पर आ गए, जिसकी वजह से ये घटना हुई। घटना की जानकारी होने पर रतलाम मंडल के अधिकारी मौके पर राहत ट्रेन के साथ पहुंचे।

दिल्ली- मुंबई रेलवे ट्रैक को फिलहाल बंद

रेलवे पीआरओ खेमराज मीणा ने इस घटना की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा दिल्ली- मुंबई रेलवे ट्रैक को फिलहाल बंद कर दिया गया है। ट्रैक को चालू करने के लिए प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। कई महत्वपूर्ण ट्रेनें आसपास के स्टेशनों पर खड़ी हैं। राहत टीमें जल्द ट्रैक को शुरू कराने की कोशिश में जुटी हैं। इस रूट से जाने वाली ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशन पर रोका गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही रतलाम से मेडिकल ट्रेन और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन रवाना की गई। बड़ौदा से भी एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके के लिए रवाना हो गई है। रेल यातायात बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेन से गिरकर घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

आपको बता दें बरौनी-समस्तीपुर रेलखंड पर बछवाड़ा स्टेशन के समीप शुक्रवार को ट्रेन से गिरकर घायल हुए युवक की शनिवार को सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के जेब से मिले आधार कार्ड के अनुसार वह पूर्णिया जिले के निपनिया गांव स्थित नया बगवा टोला निवासी गुलकचंद उंराव का पुत्र बीरबल कुमार है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है तथा आधार कार्ड के अनुसार उसके परिजनों को सूचना देने के लिए पूर्णिया पुलिस से सम्पर्क किया गया है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बछवाड़ा रेलवे स्टेशन के आसपास एक ट्रेन से गिरकर घायल होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।