Hemant Soren
Hemant Soren  Raftaar.in
रांची

Land Scam: हाई कोर्ट से 5 दिन की रिमांड मिलने पर ED ने पूर्व CM हेमंत सोरेन से शुरू की पूछताछ

रांची, हि.स.। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कड़ी सुरक्षा के बीच होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से लेकर शनिवार को ईडी के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची। ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू कर दी है।

5 दिन तक भेजा रिमांड पर

उल्लेखनीय है कि ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार किया था। इसके बाद 1 फरवरी को हेमंत सोरेन को ईडी ने कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फिर 2 फरवरी को ईडी कोर्ट ने 3 फरवरी से 5 दिनों तक हेमंत सोरेन को ईडी रिमांड पर भेजा दिया था।

हेमंत सोरेन को परिवार और वकील से मिलने की छूट

कोर्ट ने ईडी को पुलिस रिमांड के दौरान हेमंत सोरेन का मेडिकल चेकअप कराते रहने का निर्देश दिया था। साथ ही किसी तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना नहीं करने को भी कहा था। इसके अलावा कोर्ट ने पूछताछ के दौरान हेमंत सोरेन को परिवार के सदस्य और वकील से मुलाकात करने की छूट दी थी। मुलाकात की अवधि 30 मिनट निर्धारित है।

चंपई सोरेन बने झारझंड के मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद, झारझंड में तख्ता पलट हो गया है। चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। 2 फरवरी को चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, इसी के साथ ही वो राज्य के 12वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्हें राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। आपको बता दें कि 31 जनवरी की रात में ही चंपई ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने 1 फरवरी की रात उन्हें सरकार बनाने का आमंत्रण दिया, इसके साथ ही शर्त रखी कि चंपई को 10 दिन के अंदर अपना बहुमत सिद्ध करना होगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in