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जम्मू-कश्मीर

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कठुआ ने डिजिटल मार्केटिंग पर ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया

Raftaar Desk - P2

कठुआ 16 जून (हि.स.)। राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज कठुआ ने बुधवार को करियररा, नोएडा के सहयोग से डिजिटल मार्केटिंग पर एक दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया। वर्कशॉप के रिसोर्स पर्सन नोएडा के करियरेरा के डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट सौरभ वर्मा थे और इवेंट कोऑर्डिनेटर मार्केटिंग मैनेजर दीपांकर मलिक थे। इस अवसर पर प्राचार्य पॉलिटेक्निक कठुआ अरुण बंगोत्रा ने छात्रों को विभिन्न नई तकनीकों से अवगत कराने के लिए वर्तमान महामारी की स्थिति में इस तरह की ऑनलाइन कार्यशालाओं के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान महामारी की स्थिति के दौरान, डिजिटल प्लेटफार्मों को तेजी से विपणन योजनाओं और रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल किया गया है और जैसे-जैसे लोग भौतिक दुकानों पर जाने के बजाय डिजिटल उपकरणों का उपयोग करते हैं, डिजिटल मार्केटिंग अभियान अधिक प्रचलित हो गए हैं। संसाधन व्यक्ति, सौरभ वर्मा ने पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बताते हुए कहा कि ऑनलाइन मार्केटिंग का उपयोग उत्पाद या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए इंटरनेट और डिजिटल संचार के अन्य रूपों जैसे सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, पे-पर-क्लिक, सोशल मीडिया मार्केटिंग, कंटेंट मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग, मोबाइल मार्केटिंग, मार्केटिंग एनालिटिक्स आदि है। उन्होंने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग कंपनियों को विभाजन में अंतर्दृष्टि प्रदान करके अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद करती है। यह ग्राहक व्यवहार ट्रैकिंग और वैयक्तिकृत आउटरीच की सहायता से एक आदर्श ग्राहक अनुभव भी बनाता है। वेबिनार में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न पॉलिटेक्निक कॉलेजों के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया। व्याख्याता पॉलिटेक्निक कठुआ ऋषभ गुप्ता ने सत्र की कार्यवाही का संचालन किया और धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान