IRCTC
IRCTC 
शहर

IRCTC Down: असुविधा के लिए खेद है! IRCTC से टिकट बुकिंग में हो रही परेशानी, एप भी नहीं हो रहा ओपन

Indian Railways: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं आज मंगलवार को अचानक ठप हो गई हैं। ट्रेन टिकट बुक करने में यात्रियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों को टिकट बुकिंग और पेमेंट के दौरान ये दिक्कतें देखने को मिल रही हैं। फिलहाल, IRCTC ने कहा है कि तकनीकी समस्‍या के कारण वेबसाइट और ऐप से टिकट बुकिंग के लिए भुगतान नहीं हो पा रहा है। हम इस समस्‍या को लेकर काम किया जा रहा है। जल्‍द ही हम इसको दूर कर लेगें।

IRCTC ने ट्वीट कर दी जनकारी

IRCTC ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सिस्टम में कोई तकनीकी खराबी बताई है। जिसके कारण से टिकटिंग सेवा प्रभावित हो रही है। हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है। जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक हो जाएगी हम जानकारी देंगे।

टिकट बुकिंग के लिए अन्य विकल्‍प का करे चुनाव

सोशल साइट (X) पर जानकारी शेयर करते हुए IRCTC ने कहा, तकनीकी कारणों से टिकटिंग सेवा आईआरसीटीसी साइट और ऐप पर उपलब्ध नहीं है। हालांकि बुकिंग के लिए आप Ask disha विकल्‍प को चुन सकते हैं। तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है। वैकल्पिक रूप से टिकट अन्य B2C प्लेयर्स जैसे Amazon, Makemytrip के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं। इसके अलावा, आप रेलवे स्‍टेशन पर काउंटर से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।