महापंचायत के बाद साक्षी मलिक का बड़ा ऐलान, जब सभी मद्दों का समाधान होगा
महापंचायत के बाद साक्षी मलिक का बड़ा ऐलान, जब सभी मद्दों का समाधान होगा 
हरियाणा

महापंचायत के बाद साक्षी मलिक का बड़ा ऐलान, जब सभी मुद्दों का होगा समाधान, तब ही खेलेंगे एशियन गेम्स

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों की महापंचायत हुई। इसमें पहलवानों सहित सभी लोगों ने एक बार फिर से भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की। महापंचायत के बाद साक्षी मलिक ने बृजभूषण की गिरफ्तार के संबंध में नई शर्त रखी है। उन्होंने कहा कि एशियन गेम्स तब ही खेलेंगे जब इन सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा।

15 जून तक लिया जाए फैसला

महापंचायत में फैसला लिया गया कि अगर सरकार 15 जून तक कोई फैसला नहीं लेती है तो आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी। मीडिया से बात करते हुए पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, 'हम एश्यिन गेम्स (Asian Games) में तभी भाग लेंगे जब इन सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा। आप नहीं समझ सकते कि हम किस मानसिक तनाव में हर दिन गुजर रहे हैं।'

क्या हुआ महापंचायत में

बता दें कि हरियाणा के सोनीपत में हुई महापंचायत में किसान संगठन, खाप और कुश्ती से जुड़े सभी लोग जुटे। इस महापंचायत में कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर फिर से चर्चा हुई। महापंचायत में किसान यूनियन समेत कई संगठन आमंत्रित थे, जिन्होंने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन को समर्थन दिया।

सरकार से हुई बातचीत को रखेंगे अपने बीच में

इससे पहले बजरंग पुनिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे। जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे।

15 जून तक स्थगित करने के लिए कहा गया प्रदर्शन

बता दें कि देशभर के कई दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण सिहं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पहलवानों ने बृजभूषण पर महिला पहलवान के साथ यौन शोषण करने के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में पहलवान करीब महीने भर से ज्यादा समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात की। उन्होंने पहलवानों से 15 जून तक प्रदर्शन स्थगित करने की शर्त रखी थी। वहीं, पहलवानों ने बृजभूषण को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग रखी है।