Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim Raftaar
नई-दिल्ली

Dawood Ibrahim News: क्या मारा गया दाऊद इब्राहिम? भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी की कराची में जहर देने के बाद मौत!

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। 1993 मुंबई बम धमाकों का भगोड़ा मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम शायद अब इस दुनिया में नहीं है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर रविवार को पाकिस्तान के कराची के एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि जब दाऊद को जहर दिए जाने का पता चला तो उसे अस्पताल ले जाया गया।

इस्लामाबाद ने उसे शरण देने से बार-बार किया इनकार

सूत्रों ने कहा, संभावना है कि दाऊद का निधन रात 8 बजे से 9 बजे (आईएसटी) के बीच अस्पताल में हुआ। हालांकि, अभी तक उनकी मौत की कोई पुष्टि नहीं हुई है। कहा जाता है कि भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक दाऊद कई वर्षों से पाकिस्तान में रह रहा है, हालांकि इस्लामाबाद ने उसे शरण देने से बार-बार इनकार किया है।

दाऊद अस्पताल में गंभीर हालत में है

हालांकि, इस साल जनवरी में यह खबर आई थी कि इब्राहिम के भतीजे ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बताया कि दाऊद कराची में रहता था और उसने दूसरी शादी कर ली है। पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाओं को सोमवार को देशव्यापी व्यवधान का सामना करना पड़ा, जिससे दाऊद की हालत की अफवाहों को और बल मिला।

हालाँकि, रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रतिबंध पीटीआई की एक रैली के कारण थे। पाकिस्तानी पत्रकार आरज़ू काज़मी ने एक वीडियो में कहा कि ट्विटर, गूगल और यूट्यूब सेवाओं में व्यवधान किसी "बड़ी घटना" को छिपाने के प्रयास की ओर इशारा करता है। उन्होंने आगे कहा कि दाऊद अस्पताल में गंभीर हालत में है।

'डी कंपनी' चलाने वाला दाऊद 1993 में मुंबई बम धमाकों का है आरोपी

अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नेटवर्क 'डी कंपनी' चलाने वाला दाऊद 1993 में मुंबई में हुए बम विस्फोटों के पीछे था, जिसके परिणामस्वरूप 250 से अधिक लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुसार, सिंडिकेट मादक पदार्थों की तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग, जबरन वसूली और हथियारों की तस्करी जैसी गतिविधियों में शामिल है। दाऊद को भारत और संयुक्त राष्ट्र द्वारा "वैश्विक आतंकवादी" के रूप में नामित किया गया था और उस पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in