Manish Kashyap
Manish Kashyap Raftaar.in
नई-दिल्ली

Manish Kashyap: मुझे काला पानी की सजा दी, मां से मिलने नहीं दिया...9 महीने बाद जेल से निकले मनीष कश्यप

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ हिंसा का कथित फर्जी वीडियो प्रसारित करने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप की आज जेल से रिहाई हो गई। पटना हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया था। पटना बेऊर में रिहाई के लिए आवश्यक कागजात मिल जाने के बाद आज दोपहर करीब 12:15 बजे वे जेल से बाहर आ गए। जेल से बाहर निकलने पर उनके समर्थकों ने फूल-माला पहना कर स्वागत किया। बेऊर जेल के बाहर बड़ी संख्या में मनीष कश्यप के समर्थक पहुंचे थे।

प्रशंसकों के चेहरों पर आई मुस्कुराहट

मनीष कश्यप के जेल से बाहर आने पर उनके प्रशंसक काफी खुश नजर आए। मनीष कश्यप एक खुले वाहन में बैठ कर काफिले के साथ निकले। इस दौरान विभिन्न जिलों से आए उनके समर्थक मनीष कश्यप से हाथ मिलाने और माला पहनाने को लेकर बेताब दिखे।

डरने वाले नहीं, पत्रकारिता करते रहेंगे

मनीष कश्यप ने जेल से बाहर निकलने पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे डरने वाले नहीं हैं। कुछ लोग यह समझ रहे होंगे कि वे डर कर पत्रकारिता छोड़ देंगे, तो ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कलम के सिपाही किसी से डरते नहीं हैं, किसी का मर्डर या चोरी नहीं की हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें जेल में डाल दिया गया। काला पानी की सजा दी गई, तमिलनाडु जेल भेज दिया गया, ऐसा व्यवहार किया गया, जैसे किसी आतंकवादी के साथ की जाती हैं।

मां से मिलने जाएंगे, नानी को फोर्थ स्टेज कैंसर

मनीष कश्यप ने कहा कि जेल से बाहर निकलने पर वे अपनी मां से मिलने अभी गांव जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी नानी बीमार है, बिहार में इलाज नहीं होने पर नानी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया। नानी को फोर्थ स्टेज का कैंसर था, लेकिन उनके जेल जाने के कारण इलाज बाधित हो गया, अभी वे घर में ही हैं, पता नहीं बच पाएंगी या नहीं।

मनीष 9 महीने बाद जेल से रिहा

मनीष कश्यप पूरे 9 महीने बाद जेल से रिहा हुए। फर्जी वीडियो सोशल मीडिया में फैलाने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। जिसके बाद तमिलनाडु सरकार ने मनीष के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई थी। इसके बाद मनीष कश्यप पर लगातार शिकंजा कसता गया था।

तमिलनाडु में 6 और बिहार में 7 केस दर्ज

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में 6 और बिहार में 7 मामले दर्ज हैं। तमिलनाडु सरकार के एनएसए के खिलाफ यूट्यूबर मनीष कश्यप ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। तमाम दलीलों और बहस के बाद मनीष को आखिरकार राहत मिली थी। शुक्रवार को ही उनके जेल से बाहर आने की संभावना थी, लेकिन कुछ कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण कल रिहाई टल गई थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in