Dry Days In Delhi
Dry Days In Delhi 
दिल्ली

Delhi News: दिल्ली में 4 दिन रहेगा ड्राई डे, त्योहारों को देखते हुए फैसला; जानें किस दिन नहीं मिलेगी शराब

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Dry Days In Delhi: दिल्ली सरकार ने आने वाले दिनों में त्योहारों के मद्देनजर चार ड्राई डे घोषित किये हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आबकारी विभाग से ड्राई डे को लेकर आए प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। जुलाई से सितंबर की अवधि के लिए दिन ड्राई डे रहेगा।

चार दिन रहेगा ड्राई डे

जुलाई से सितंबर महीने के दौरान मुहर्रम, स्वतंत्रता दिवस, कृष्ण जन्माष्टमी और मिलाद-उन-नबी/ईद-ए-मिलाद का त्योहार पड़ रहा है। दिल्ली सरकार द्वारा ड्राई डे के रूप में चिह्नित इन दिनों पर शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। केजरीवाल सरकार ने बताया कि इस कदम का उद्देश्य धार्मिक और राष्ट्रीय पर्वों के दौरान सम्मानजनक और गंभीर माहौल बनाए रखना है। 

त्यौहारों को मद्देनजर लिया गया फैसला 

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने जुलाई से सितंबर 2023 की अवधि के लिए ड्राई डे की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार, 29 जुलाई को मुहर्रम, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, 07 सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी और 28 सितंबर को मिलाद-उन-नबी/ईद-ए-मिलाद का त्योहार पड़ रहा है। सरकार ने इन पर्वों को ड्राई डे के रूप में घोषित किया है। बता दें कि दिल्ली सरकार हर 3 माह में ड्राई डे की सूची जारी करती है। इसी क्रम में यह लिस्ट जारी की गई है।