धमतरी

धमतरी ननि के शिविर में लाेगों ने कहा राष्ट्रीय राजमार्ग से मवेशियों की हो धरपकड़

धमतरी, एजेंसी । नगर निगम प्रशासन द्वारा लोगों की समस्या तत्काल सुलझाने शहर के सभी 40 वाडों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को नगर निगम के शिविर में पहुंचे पंकज साहू, प्रेम कुमार यादव, सुनील कोसरिया ने कहा कि लोगों की समस्या को सुलझाने के लिए इस तरह के शिविर का आयोजन किया जाना सराहनीय प्रयास है। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में बैठे हुए बेसहारा व पालतू मवेशियों की धरपकड़ के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है। नगर निगम इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा। लगातार अभियान चलाकर मवेशियों की धरपकड़ की जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। शहर की निकासी समस्या सालों पुरानी है, इसका निराकरण होना चाहिए।

नगर निगम के शिविर में अधिकारी कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा तत्काल समस्या सुलझाई जा रही है। जिसका सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। सिर्फ एक आवेदन के माध्यम से समस्या का समाधान हो रहा है। महापौर विजय देवांगन एवं कमिश्नर विनय कुमार पोयाम ने बताया कि शिविर लगाने का उद्देश्य प्रशासन को लोगों के बीच पहुंचना है ताकि जटिल से जटिल समस्याओं का निराकरण त्वरित हो सके। शिविर के पहले ही दिन महापौर और कमिश्नर ने नागदेव मंदिर हटकेशर में दर्जनों समस्याएं सुलझाई और लोगों से कहा कि शिविर का ज्यादा से ज्यादा लाभ लें।

शिविर के माध्यम से अधिकारियों को 40 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें पानी की आपूर्ति पाइप लाइन लिकेज, निराश्रित पेंशन, गद्दों की मरम्मत, बंद स्ट्रीट लाइट सुधार जैसी समस्या प्रमुख रूप से सामने आई। यहां निगम के अधिकारी, कर्मचारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने समस्याओं का समाधान किया। इस शिविर में वार्डवासियों की प्रमुख मांग पुरानी मंडी के पीछे बंद नाली को जल्द खुलवाने एवं वार्ड की सभी नालियों की एक बार फिर से सफाई करवाने की रही। कार्यपालन अभियंता विजय खलखो ने स्वास्थ्य अधिकारी को तत्काल सफाई करवाने का निर्देश दिया। शिविर में कार्यपालन अभियंता विजय खलखो, प्रभारी राजस्व अधिकारी हेमंत नेताम, उप अभियंता कमलेश ठाकुर, समर्थ रणसिंह, मनीष साहू सहित अन्य कर्मचारी थे।