हमारी दोस्ती पुरानी है, गठबंधन पर नहीं हुई कोई चर्चा
हमारी दोस्ती पुरानी है, गठबंधन पर नहीं हुई कोई चर्चा user pc
बिहार

नीतीश से मुलाकात पर CM पटनायक बोले- हमारी दोस्ती पुरानी है, गठबंधन पर नहीं हुई कोई चर्चा

भुवनेश्वर, एजेंसी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को भुवनेश्वर पहुंचकर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री तथा बीजू जनता दल के मुखिया नवीन पटनायक ने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार के साथ उनकी मुलाकात के दौरान दोनों के बीच गठबंधन को लेकर किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई। हम पुराने दोस्त हैं।

ओडिशा सरकार बिहार सरकार को डेढ़ एकड़ जमीन देगी

नवीन निवास में दोनों नेताओं की वार्ता के बाद नवीन पटनायक व नीतीश कुमार ने पत्रकाराें से बातचीत की। इस दौरान पटनायक ने कहा कि बिहार भवन निर्माण के लिए ओडिशा सरकार बिहार सरकार को डेढ़ एकड़ जमीन देगी। इस भवन में पुरी में भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए आने वाले बिहार के श्रद्धालु ठहर सकेंगे।

हमारा संबंध काफी पुराना व घनिष्ठ रहा

पत्रकारों ने भाजपा के खिलाफ गठबंधन तैयार करने के प्रयास करने के सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि इस बारे में नवीन पटनायक स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हमारा संबंध काफी पुराना व घनिष्ठ रहा है। नवीन के पिता बीजू पटनायक के साथ भी और उनके काफी पुराने संबंध हैं, लेकिन कोरोना व अन्य कारणों से वह मिल नहीं पा रहे थे। दोनों के बीच के संबंध अन्य नेताओं के साथ संबंध जैसे न समझा जाए।

दोनों नेताओं ने एक साथ मध्याह्न भोजन किया

इससे पूर्व दोपहर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर पहुंचे । राज्य सरकार के मंत्री अशोक पंडा और बीजद के वरिष्ठ नेता देवी प्रसाद मिश्र ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वह सीधे इसके नवीन निवास पहुंचे और बीजद मुखिया तथा राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बातचीत की। दोनों नेताओं ने एक साथ मध्याह्न भोजन किया ।