बिहार पुलिस अधीक्षक का अनोखा फरमान
बिहार पुलिस अधीक्षक का अनोखा फरमान 
बिहार

Bihar News: बिहार पुलिस अधीक्षक का अनोखा फरमान; मोटरसाइकिल और घर में हुई चोरी तो पुलिसकर्मियों का कटेगा वेतन

किशनगंज,हि.स.। जिला में अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस अधीक्षक ने एक फरमान जारी किया है। फरमान यह है कि शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक अब कहीं की मोटरसाइकिल एवं घरों में चोरी होने पर पुलिस पदाधिकारी से लेकर चौकीदार तक का सात से दस दिनों का वेतन काट लिया जाएगा।

सात दिन में हो घटना की जांच

पुलिस अधीक्षक डा. इनाम उल हक मेगनू ने सख्त हिदायत देते हुए जिले में चोरी की वारदात को अंकुश लगाने का निर्देश के तहत पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को यह भी यह भी दिशा निर्देश दिया है कि चोरी की घटना घटित होने पर सात दिनों के अंदर जांच पड़ताल कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने का काम भी करना होगा। ऐसे पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया जाएगा। जिला में कुछ माह पूर्व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सभी थाना क्षेत्रों के वार्ड से लेकर पंचायत को अलग-अलग सेक्टर बनाकर पुलिस पदाधिकारी से लेकर पुलिसकर्मियों को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसमें एक पुलिस पदाधिकारी के साथ सभी रैंक के चार से पांच पुलिस कर्मी को टीम में शामिल कर एक-एक वार्ड व पंचायत की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

निर्देश के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप

इसके बावजूद चोरी की घटना में अंकुश नहीं लग पाया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक कड़े रुख अपनाते हुए वेतन कटौती का आदेश दिया है। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा है कि पुलिस पदाधिकारी अपने टीम के अपने अपने वार्ड व पंचायत का सुरक्षा को और मजबूत करें ताकि घटना ना हो। वहीं पुलिस अधीक्षक के इस निर्देश के बाद से ही पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है और अपने अपने क्षेत्र पर पैनी नजर पुलिस रख रही हैं।