chirag sahkatipeeth darshan in begusarai
chirag sahkatipeeth darshan in begusarai 
बेगुसराय

शक्तिपीठ दर्शन को पहुंचे चिराग, पिता के गुरु से भी लिया आशीर्वाद

बेगूसराय, 09 जुलाई (हि.स.)। आशीर्वाद यात्रा के क्रम में दो दिवसीय दौरे पर बेगूसराय आए लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सुप्रीमो और जमुई सांसद चिराग पासवान ने यहां संगठन की मजबूती को लेकर लगातार ना केवल कार्यकर्ताओं से मुलाकात किया, बल्कि आशीर्वाद भी लिया।

चिराग पासवान ने शुक्रवार को आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत एशिया फेमस कावर झील में स्थित सिद्ध शक्तिपीठ माता जयमंगला का दर्शन पूजन किया। इसके बाद अपने पिता रामविलास को सबसे पहली बार टिकट देने वाले राजनीतिक गुरु समाजवादी नेता और पूर्व सांसद रामजीवन सिंह से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

इस दौरान चिराग ने उन्हें पार्टी और परिवार की स्थिति के साथ-साथ चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई सांसद प्रिंस राज समेत उनके द्वारा पार्टी एवं परिवार के साथ किए गए विश्वासघात से अवगत कराया तथा आशीर्वाद लिया। रामजीवन सिंह ने कहा कि चिराग पासवान में योग्यता है, बोलने की शैली है, विषय रखने का तरीका अच्छा है, यह भविष्य में राज करेगा, क्योंकि चिराग में बहुत संभावना है।

चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस मंत्री बन गए, लेकिन मंत्री पद तो क्षणिक है। उसने भी फोन किया था तो हमने कहा है कि तुम गार्जियन हो मिल जुल कर रहो। चिराग को भी हमने मिलजुल कर रहने के लिए समझाया है। क्योंकि बाहर के विरोधी से लड़ना आसान है, लेकिन घर के विरोध से सब तरफ नुकसान होता है, इससे बचना चाहिए। चिराग में जो प्रतिभा दिख रही है यह प्रतिभा भविष्य में उन्हें ऊर्जावान बनाए रखेगी। रामजीवन सिंह से मुलाकात के बाद चिराग पासवान ने पूरी टीम के साथ आजादी की लड़ाई में शहीद हुए नित्यानंद और डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

हालांकि जयमंगलागढ़ तक पहुंचने के बावजूद चिराग पासवान वहां से मात्र सात किलोमीटर दूर स्थित अपने पिता के शिक्षा भूमि, रिश्तेदारी और राजनीतिक पाठशाला कहे जाने वाले गढ़पुरा नहीं गए। जिसकी हर ओर चर्चा हो रही है, गढ़पुरा में उनके रिश्तेदार एवं उनके पिता के तमाम राजनीतिक दोस्त इंतजार में थे कि चिराग पासवान उनसे भी आशीर्वाद लेने जरूर आएंगे। इधर, आशीर्वाद यात्रा के बहाने अपने समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन में जुटे चिराग पासवान को बेगूसराय में अपार जनसमर्थन और पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिला। एक ओर जाप के कई प्रमुख कार्यकर्ता लोजपा में शामिल हुए, दूसरी ओर बेगूसराय की सीमा में प्रवेश करने से लेकर लगातार यहां रहने के दौरान चिराग पासवान के साथ ही पूरी लोजपा सिमटी नजर आई।

जिले के सभी प्रमुख लोजपा नेता और कार्यकर्ता चिराग पासवान के समर्थन में लगातार जुटे रहे। चिराग ने कई स्तर पर कार्यकर्ताओं से संवाद कर पार्टी की मजबूती और आगामी तैयारी को लेकर चर्चा किया। जिलाध्यक्ष प्रेम पासवान, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष इंदिरा देवी तथा पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र विवेक समेत कई अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं के घर पर जाकर उनसे संवाद किया तथा परिजनों से आशीर्वाद लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र