मेटा ऑफिस।
मेटा ऑफिस। रफ्तार।
दुनिया

Meta अपने कर्मचारियों को पिला रही शराब, हेयरकट समेत इन चीजों की भी दे रही सुविधा

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। मेटा बड़े पैमाने पर अपने कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद उन्हें बेहतर महसूस कराने के लिए कई कवायद कर रहे हैं। इसमें सबसे दिलचस्प है कि अपने कर्मचारियों को शराब पिलाना। कंपनी द्वारा हैप्पी आवर्स में कर्मचारियों को तय समय और दिन खाना और शराब परोसी जा रही है। बता दें मेटा के पास इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मालिकाना हक है।

डायरी से लेकर हेयरकट की सेवा दे रही

कॉर्पोरेट स्वैग के तहत कंपनी अपने कर्मचारियों को टी-शर्ट, कॉफी पीने का कप, डायरी आदि गिफ्ट दे रही है। कर्मचारियों को हेयरकट और अन्य चीजों के लिए कूपन दिए जा रहे हैं। बता दें कोरोना काल से पहले बंद किए गए भत्तों को भी कंपनी धीरे-धीरे वापस देना शुरू कर रही है।

निकाले गए कर्मचारियों की वापसी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेटा ने कुछ ऐसे कर्मचारियों को फिर से हायर किया है, जिन्हें पहले फायर किया गया था। वैसे, दोबारा रखे गए कर्मचारियों के भत्ते पहले जितने अच्छे नहीं हैं।

20 हजार कर्मचारियों को फायर किया था

मेटा के मुताबिक इन बदलावों से मेटा प्लेटफॉर्म इंक के कर्मचारी अब ऑफिस आने का अधिक आनंद ले रहे हैं। उनका मनोबल तेजी से बढ़ रहा है। बता दें 2022 में कंपनी ने 20 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। इससे कंपनी के कर्मचारियों को रोष था। कई लोगों ने कंपनी छोड़ना शुरू कर दिया था। इसी माहौल को बदलने के लिए कंपनी ने अब यह कदम उठाया है।

कार्यस्थल की बदल रहीं स्थितियां

मेटा के इस कदम पर एक कर्मचारी ने कहा- वे इसे सकारात्मक संकेत के रूप में देखते हैं। दो तिमाहियों में लाभ और राजस्व पर वॉल स्ट्रीट की अपेक्षाओं को मात देकर अब कार्यस्थल की स्थितियां बदल रहीं हैं। कुछ कर्मचारियों ने कहा- मेटा ने कुछ कर्मचारियों को फिर से काम पर रख रखा है, जिन्हें पहले नौकरी से निकाल दिया गया था।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in