दुनिया

Burkina Faso Attack: इस्लामी चरमपंथियों के हमले से मचा कोहराम, 41 लोगों को मौत के घाट उतारा

औगाडोगू, रफ्तार डेस्क। बुर्किना फासो के एक गांव में संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों के हमले में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है. यह क्षेत्र के राज्यपाल के कार्यालय द्वारा सूचित किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, मुहुन प्रांत के यूलौ गांव में गुरुवार शाम हुए हमले में 41 लोगों की मौत हो गई.

बाबो के गवर्नर पियरे बासिंगा ने हमले को कायरतापूर्ण और बर्बर बताया। उन्होंने कहा कि हमला शाम करीब पांच बजे उस समय हुआ जब लोग मुखोन नदी के किनारे अपने खेतों में काम कर रहे थे। उनके मुताबिक चरमपंथियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय किए जाएंगे. इस संबंध में उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।

हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी

स्थानीय सूत्रों के अनुसार हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर पहुंचे और उनके पास खतरनाक हथियार भी थे। हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

हमला में 33 सैनिक मारे गए और 12 घायल

28 अप्रैल को बुर्किना फासो में सेना की एक इकाई पर हमला किया गया था। 33 सैनिक मारे गए और 12 घायल हो गए। आपको बता दें कि बुर्किना फासो उन पश्चिम अफ्रीकी देशों में से एक है जहां इस्लामिक विद्रोह हो रहे हैं। पिछले आठ वर्षों में, आतंकवादी हमलों की संख्या में वृद्धि हुई है और हजारों लोग मारे गए हैं। हिंसा की इस स्थिति में दो मिलियन से अधिक नागरिक विस्थापित हुए हैं।

सेना ने देश में दो बार तख्तापलट किया

पिछले एक साल के दौरान सेना ने देश में दो बार तख्तापलट किया। अब सेना देश पर नियंत्रण करने की धमकी दे रही है। 2012 के बाद से इस क्षेत्र में बार-बार हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। बाद में हिंसा पड़ोसी देश बुर्किना फासो और नाइजर में फैल गई, जिससे पूरे क्षेत्र में अस्थिरता फैल गई।