Priyanka chopra
Priyanka chopra Instagram
सेलिब्रिटी

इस विज्ञापन की वजह से मुश्किल में थी देसी गर्ल, रंंग को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली, एजेंसी। बॉलीवुड में 'देसी गर्ल' के नाम से मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अब हॉलीवुड की दुनिया में बस चुकी हैं। हालांकि, उनका सफर आसान नहीं था। हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने के बाद प्रियंका को उनके रंग की वजह से ट्रोल किया गया। हाल ही में उन्होंने इन सभी बातों पर खुलकर बात की है।

बॉलीवुड के शुरुआती दिनों को किया याद

उन्होंने डैक्स शेफर्ड के साथ आर्मचेयर एक्सपर्ट पॉडकास्ट पर बात की, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के शुरुआती दिनों को याद किया। प्रियंका पर कई फिल्मों के लिए प्लास्टिक सर्जरी करने का आरोप लगाया गया था। उस पर वह चुप रहीं। उन्होंने कहा, ''मुझे अभी भी 2000 में एक स्किन गोरा करने वाली क्रीम का विज्ञापन करने का पछतावा है, विज्ञापन में दावा किया गया था कि महिलाओं का भविष्य तभी है जब वे गोरी चमड़ी वाली हों।''

सांवले रंग से बढ़ती थी मुश्किलें

''जब मैं फिल्म जगत में आई, तो गोरा होना आपकी सफलता का पैमाना था। इसलिए फिल्म में रोल मिलना तय था, लेकिन अगर आप सांवले हैं तो चीजें मुश्किल हो जाएंगी। बेशक, मैं इतनी काली भी नहीं थी। सांवली लड़कियों को मेकअप से गोरा दिखाया जाता था। प्रियंका ने कहा कि मुझे कई फिल्मों में इसी तरह से चित्रित किया गया है।'' उन्होंने आगे कहा, ''ये गलत बातें हम पर थोपी गई थीं। मैं भी इसमें फंस गया थी, अब मैं पीछे मुड़ कर देखती हूं तो मुझे उस व्यावसायिक विज्ञापन से बहुत नुकसान हुआ। मेरी त्वचा काली है। एक फूल बेचने वाला आता है और मुझे अनदेखा कर देता है। विज्ञापन में दिखाया गया कि मुझे नौकरी इसलिए मिली क्योंकि मैंने इस क्रीम का इस्तेमाल करना शुरू किया और मैं उस पर विश्वास करता हूं।

अमेरिका में निक जोनास से की हैं शादी

सैफ अली खान और नेहा धूपिया भी फेयरनेस ऐड क्रीम कैंपेन का हिस्सा थी। प्रियंका चोपड़ा ने लंबे समय तक हिंदी फिल्म जगत में काम किया, लेकिन बाद में वह अमेरिका चली गईं। निक जोनास से शादी के बाद अब वह लॉस एंजेलिस में रहती हैं। वह इन दिनों हॉलीवुड के कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं।