बाज़ार

UP GIS 2023: योगी के राज्य में 75,000 करोड़ का होगा निवेश, जानें किसने किया ऐलान

नई दिल्ली, एजेंसी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) उत्तर प्रदेश में अगले चार साल में 5जी सेवाएं शुरू करने, खुदरा और नए ऊर्जा कारोबार समेत दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी। आरआईएल चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने 'उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन' में इसकी घोषणा की।

मुकेश अंबानी 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे

मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अगले चार साल में 5जी सर्विस शुरू करने, खुदरा और नए ऊर्जा कारोबार समेत दूरसंचार नेटवर्क विस्तार के लिए 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। उनके समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो दिसंबर, 2023 तक पूरे राज्य में 5जी सेवाएं शुरू कर देगी।

पेट्रोरसायन से दूरसंचार समूह 10 गीगावॉट नवीकरणीय क्षमता स्थापित करेगा

आरआईएल चेयरमैन ने कहा कि जियो 2023 के दिसंबर तक उत्तर प्रदेश के हर शहर और गांव को कवर के लिए अपने 5जी रोल-आउट को पूरा कर लेगा। लखनऊ में आयोजित उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन में अंबानी ने कहा कि पेट्रोरसायन से दूरसंचार समूह 10 गीगावॉट नवीकरणीय क्षमता स्थापित करने के साथ क्षेत्र में एक जैव-ऊर्जा कारोबार शुरू करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मेलन का उद्घाटन किया

यूपी की राजधानी लखनऊ में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन की शरुआत हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस सम्मेलन का उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश और दुनिया के कई दिग्गज उद्योगपति भी शामिल हुए, जिसमें आरआईएल के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने भाग लिया।

यह भी पढे़....