netflix-is-rapidly-losing-old-subscribers
netflix-is-rapidly-losing-old-subscribers 
बाज़ार

तेजी से पुराने सब्सक्राइर्ब्स खो रहा है नेटफ्लिक्स

Raftaar Desk - P2

सैन फ्रांसिस्को/नयी दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से पिछले तीन साल से अधिक समय से जुड़े सब्सक्राइबर तेजी से प्लेटफॉर्म छोड़ रहे हैं। द इंफॉर्मेशन ने अमेरिका आधारित एनालिटिक्स फर्म एंटीना की सर्वेक्षण रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा है कि नये आंकड़ों से यह पता चलता है कि इस साल की पहली तिमाही के दौरान नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन छोड़ने वाले यूजर्स में से 13 फीसदी यूजर्स ऐसे थे, जो गत तीन साल से अधिक समय से इससे जुड़े थे। जनवरी-मार्च 2022 की अवधि के दौरान 36 लाख लोगों ने नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन रद्द की जबकि इससे पहले ही पांच तिमाहियों के दौरान 25 लाख लोगों ने सब्सक्रिप्शन छोड़ी थी। साल की पहली तिमाही के दौरान सब्सक्रिप्शन छोड़ने वालों में से करीब 60 फीसदी यूजर्स नये सब्सक्राइबर थे। राजस्व में आई कमी के कारण नेटफ्लिक्स को गत मंगलवार को करीब 150 कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ी थी, जिनमें से अधिकतर कर्मचारी अमेरिका में काम कर रहे थे। नेटफ्लिक्स के करीब 20 लाख पेड सब्सक्राइर्ब्स ने साल की पहली तिमाही के दौरान अपना सब्सक्रिप्शन रद्द किया था। इस रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी की भारी गिरावट दर्ज की गई थी। --आईएएनएस एकेएस/एएनएम