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बाज़ार

फेसलेस शिकायत पंजीकरण योजना में सुधार

Raftaar Desk - P2

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। आयकर विभाग ने बिना किसी फिजिकल टच प्वाइंट के करदाताओं को शिकायत दर्ज कराने की सुविधा देकर अपनी फेसलेस योजना को और मजबूत किया है। विभाग ने अब फेसलेस योजना के तहत लंबित मामलों के संबंध में शिकायतें दर्ज करने के लिए समर्पित ई-मेल आईडी बनाए हैं। इसलिए एक करदाता को अब अपनी शिकायत से संबंधित कर निर्धारण, जुर्माना या अपील करने की आवश्यकता हो सकती है और कर विभाग करदाता को काम के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता के बिना इसे संबोधित करेंगे। आईटी विभाग ने एक ट्वीट पर कहा, करदाताओं के चार्टर के साथ करदाता सेवाओं को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से, आयकर विभाग ने अब फेसलेस योजना के तहत लंबित मामलों के संबंध में शिकायतें दर्ज करने के लिए समर्पित ई-मेल आईडी बनाए हैं। विभाग ने कहा कि शिकायतों को फेसलेस एसेसमेंट्स ऐट समाधानडॉटफेसलेसडॉटएसेसमेंटऐट द रेट इनकमटेक्सडॉटजीओवीडॉटइन; फेसलेस पेनालिटी ऐट समाधानडॉटफेसलेसडॉटपेनालिटीऐट द रेटइनकमटेक्सडॉटजीओवीडॉटइन; और फेसलेस अपील ऐट समाधानडॉटफेसलेसडॉटअपीलऐट द रेट इनकमटेक्सडॉटजीओवीडॉटइन पर प्रस्तुत किया जा सकता है। --आईएएनएस एसएस/एएनएम