ICICI Securities
ICICI Securities Social Media
बाज़ार

ICICI Securities: आईसीआईसीआई के शेयर में हुई है आज 15 % की वृद्धि

आईसीआईसीआई बैंक के यह कहने के बाद कि वह आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज स्टॉक की डीलिस्टिंग के प्रस्ताव पर विचार करेगा, आज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का शेयर मूल्य 15% उछलकर 650 रुपये पर पहुंच गया और 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। आईसीआईसीआई बैंक के शेयर 0.7% बढ़कर 930.15 रुपये पर पहुंच गए। 31 मार्च तक आईसीआईसीआई बैंक के पास आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज में 24,16,52,692 शेयर या 74.85 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

ICICI Securities

ब्रोकरेज फर्म ने मार्च में समाप्त तिमाही के लिए 263 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में दर्ज 340 करोड़ रुपये के मुकाबले 23% कम है। ICICI Securities का स्टॉक पिछले एक महीने में 23% और पिछले एक साल में 40% से अधिक उछला है।

"अप्रैल 2018 में 520 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की शुरुआत के बाद से, स्टॉक ने व्यापक बाजार में काफी हद तक कमजोर प्रदर्शन किया है। हालाँकि इस तरह के कॉर्पोरेट निर्णय पर विचार करने का कोई विशेष कारण बताना मुश्किल है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि स्टॉक अब लंबे समय के बाद निर्गम मूल्य से ऊपर कारोबार कर रहा है। पिछली बार इसका शानदार प्रदर्शन कोविड काल के दौरान हुआ था, जब मजबूत वित्तीय प्रदर्शन के कारण शेयर की कीमत सार्थक रूप से बढ़ी थी।ब्रोकिंग उद्योग में बढ़ती प्रतिस्पर्धा और नए खाते खोलने के मामले में सीमित दृश्यता के साथ, आगे की राह पर चलना मुश्किल लग रहा है। इसके अलावा, उद्योग की बदलती गतिशीलता पिछली तीन तिमाहियों के कंपनी के व्यावसायिक प्रदर्शन में काफी स्पष्ट है, जिसमें टॉपलाइन लगभग स्थिर रही है, जबकि लाभप्रदता में भी कुछ कमी आई है, ”मनीष चौधरी रिसर्च हेड ऑफ रिसर्च स्टॉक्सबॉक्स ने कहा।