बाज़ार

FM ने कहा- अमृत काल में पेश किया गया वित्त बजट इंफ्रास्ट्रक्चर, निवेश एवं रोजगार को समर्पित

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जयपुर में केंद्रीय बजट 2023-24 के पश्चात आयोजित बैठक में विभिन्न हित धारकों के साथ विचार-विमर्श किया। इस दौरान सोमवार को वित्त मंत्री ने महंगाई को लेकर कहा कि रिजर्व बैंक इसे अनुमानित दायरे में रखने के लिए हरसंभव उपाय करेगा।

महंगाई को काबू करने का RBI का हरसंभव प्रयास

वित्त मंत्री सीतारमण ने वित्त वर्ष 2023-24 के बजटीय प्रावधानों को लेकर विभिन्न उद्योग संगठनों के साथ संवाद किया। उन्होंने महंगाई को लेकर कहा कि रिजर्व बैंक इसे अनुमानित दायरे में रखने के लिए हरसंभव उपाय करेगा।

अमृत काल का वित्त बजट इंफ्रास्ट्रक्चर, निवेश एवं रोजगार को समर्पित

एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि अमृत काल का यह बजट देश में इंफ्रास्ट्रक्चर, निवेश एवं रोजगार को बढ़ावा देने के साथ-साथ नागरिकों के हित में विकास को समर्पित है। कांग्रेस ने राजनीतिकरण के कारण देश को आगे बढ़ने से रोकने वाले तंत्र को अपनाया, क्योंकि उन्हें देश की चिंता नहीं है। उन्हें सिर्फ उनके परिवार, राजवंश और उनकी पार्टी के भलाई की चिंता है। इसी संदर्भ में उन्होंने कहा कि सालों तक लोग पानी को तरसते रहे, लेकिन कांग्रेस ने परवाह नहीं की।

हर जरूरी कदम उठाएंगे

इससे पहले उन्होंने बजट पश्चात उद्योग जगत के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रिजर्व बैंक महंगाई को अनुमानित सीमा में बनाए रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट के पश्चात केंद्रीय बजट 2023-24 हैदराबाद, इंफाल और भुवनेश्वर के बाद जयपुर में कार्यक्रम आयोजित हुई।