Elon Musk
Elon Musk Social Media
बाज़ार

Elon Musk ने स्टार्टअप OpenAI को टक्कर देने के लिए नई बोली में xAI को Unveils किया

नई दिल्ली,रफ्तार डेस्क। टेस्ला और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क अपने बढ़ते पोर्टफोलियो में एक और कंपनी जोड़ रहे हैं। सैम अल्टमैन के नेतृत्व वाली ओपनएआई के सह-संस्थापक, अरबपति व्यवसायी अब एक प्रतिद्वंद्वी कृत्रिम बुद्धिमत्ता फर्म - एक्सएआई लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। कंपनी की वेबसाइट बुधवार शाम को लाइव हो गई, जिसमें बताया गया कि इसका लक्ष्य "ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति को समझना" था।

"हमारी टीम का नेतृत्व टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क कर रहे हैं। हमने पहले डीपमाइंड, ओपनएआई, गूगल रिसर्च, माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च, टेस्ला और टोरंटो विश्वविद्यालय में काम किया है ... हमने अल्फास्टार, अल्फाकोड, इंसेप्शन, मिनर्वा, जीपीटी -3.5 और जीपीटी -4 सहित क्षेत्र में कुछ सबसे बड़ी सफलताओं के विकास पर काम किया है और नेतृत्व किया है, "नई लॉन्च की गई x.ai वेबसाइट के एक अंश में कहा गया है।

Elon Musk

एक्सएआई 14 जुलाई को ट्विटर स्पेस चैट आयोजित करने के लिए तैयार है।

जबकि कंपनी एक्स कॉर्प से एक अलग इकाई है, यह कहा गया है कि एक्सएआई "हमारे मिशन की दिशा में प्रगति करने के लिए एक्स (ट्विटर), टेस्ला और अन्य कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगा"।

मस्क सहित जिन 12 लोगों को बुधवार सुबह वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया गया है, उनमें से अधिकांश पहले गूगल या लंदन स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यूनिट डीपमाइंड में काम कर चुके हैं। एक, क्रिश्चियन सेजेगेडी ने कंपनी में एक शोध वैज्ञानिक के रूप में वर्षों बिताए। अन्य पूर्व गूगल र्स इगोर बाबुश्किन, ज़िझांग दाई, टोनी वू और टोबी पोहलेन हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in