GO FIRST
GO FIRST Agency
बाज़ार

GO First Crisis: कब भरेगी उड़ान ? DGCA ने फ्लाइट जल्द शुरू करने की योजना पर गो फर्स्ट से पूछा सवाल

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने संकटग्रस्त एयरलाइंस कपनी गो फर्स्ट को अपना परिचालन फिर शुरू करने से पहले विस्तृत पुनरुद्धार योजना पेश करने को कहा है। आर्थिक तंगी से गुजर रही गो फर्स्ट की उड़ानेंं 26 मई तक के लिए रद्द कर दी गई है।

डीजीसीए ने गो फर्स्ट से योजना के बारे में पूछा

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि डीजीसीए ने गोफर्स्ट को उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए एक विस्तृत योजना के साथ आने को कहा है। 24 मई को, विमानन नियामकों ने एयरलाइन से 30 दिनों के भीतर उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए एक व्यापक पुनर्प्राप्ति योजना प्रस्तुत करने को कहा गया है।

कर्मचारियों की वेतन को होगा भुगतान

डीजीसीए ने गोफर्स्ट से अन्य बातों के अलावा परिचालन विमान, पायलट और अन्य कर्मियों, रखरखाव प्रबंधन और वित्तीय संसाधनों के बारे में जानकारी प्राप्त की है। एक दिन पहले ही कंपनी ने कर्मचारियों को डाक से सूचित किया था कि काम शुरू होने से पहले कर्मचारियों का अप्रैल महीने का वेतन उनके खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

गो फर्स्ट ने 26 मई तक फ्लाइट कैसिंल की थी

बता दें कि GoFirst Airlines जो एक वित्तीय संकट के बीच में 26 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। GoFirst ने दिवालियापन, स्वैच्छिक परिसमापन और भुगतानों के अस्थायी निलंबन के लिए राष्ट्रीय कंपनी न्यायाधिकरण (NCLT) के साथ याचिका दायर की है। एनसीएलटी सोमवार को इन दोनों याचिकाओं पर विचार करेगा। लॉ के जानकार की माने तो जब तक न्यायालय से कुछ फैसला नहीं आ जाता तब तक कुछ कहा नहीं जा सकता है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in