बाज़ार

आम जनता का समावेशी बजट, समाज के सभी वर्गों का रखा गया है ध्यान: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को यहां संसद भवन परिसर में आयोजित की गई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वित्त मंत्री की ओर से पेश बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। अगले वर्ष देश में आम चुनाव होने हैं। इसके बावजूद सरकार ने चुनावी बजट न पेश करते हुए लोक हितैषी बजट पेश करने की अपनी पंरपरा को बनाए रखा है।

संसद का मौजूद बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ

भाजपा संसदीय दल की बैठक संसद सत्र के दौरान प्रत्येक मंगलवार को आयोजित की जाती है। संसद का मौजूद बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हुआ है। बैठक में पेश समावेशी बजट के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यवाद ज्ञापित किया।

विरोध करने वाले तो हमेशा बजट का विरोध करते हैं

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि विरोध करने वाले तो हमेशा बजट का विरोध करते हैं, लेकिन इस बार हमसे अलग विचारधारा वाले लोगों ने भी बजट का स्वागत किया है।

गुजरात में आए भूकंप की तुलना तुर्किये और सीरिया में आई त्रासदी से किया

प्रधानमंत्री ने सांसदों को विशेषकर शहरी क्षेत्र से जुड़े सांसदों से खेल आयोजन कराने को कहा। उन्होंने जी20 आयोजनों का भी उल्लेख किया और बताया कि इनके आयोजन के तरीकों की प्रशंसा हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में आए भूकंप को याद करते हुए तुर्किये और सीरिया में आई त्रासदी पर दुख जताया। उन्होंने बताया कि भारत से राहत और बजाव टीमें तुर्किये के लिए भेजी जा रही हैं।